राष्ट्र

“यूएसबी कंडोम” के इस्तेमाल से आप रहेंगे सुरक्षित, जानिए कहा मिलती है ये चीज़…

"यूएसबी कंडोम" के इस्तेमाल से आप रहेंगे सुरक्षित, जानिए कहा मिलती है ये चीज़...

न्यूज़ डेस्क : बदलते समय के साथ मार्केट में कई ऐसे गैजेट्स आ चुके हैं जिनके बारे में कई लोगों को जानकारी नहीं है। आज के समय में फोन, टैबलेट और लैपटॉप के बिना जिंदगी अधूरी है। कुछ गैजेट्स की बात करे जैसे स्मार्टफोन की तो इसका इस्तेमाल करने के लिए कई बार हमें कई डिवाइसों का सहारा लेना पड़ता है, जिनमें से एक यूएसबी भी है। इसके जैसा ही एक “यूएसबी कंडोम” भी है लेकिन इसका इस्तेमाल डाटा ब्लॉकर्स के तौर पर किया जाता है। जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है।

यूएसबी कंडोम क्या है जो आपको इससे बचा सकता है?

टेक्नोलॉजी जितनी असुरक्षित है, उसे सुरक्षित बनाने के लिए उतने ही प्रयोग होते हैं. ‘USB कंडोम’ एक तरह की डिवाइस है, जो पब्लिक चार्जिंग पॉइंट और फोन के बीच में कनेक्ट कर दी जाती है. ‘USB कंडोम’ आपके डेटा को चार्जिंग पॉइंट के जरिए कहीं भी जाने से रोक देता है. जैसे आप लैपटॉप से फोन चार्ज करते हैं तो आपने देखा होगा कि लैपटॉप में फोन का डेटा दिखाई देने लगता है, उसी तरह का डेटा ‘USB कंडोम’ चार्जिंग पॉइंट की तरफ जाने से रोक देता है ।  यानी उधर सिर्फ इलेक्ट्रिसिटी (चार्जिंग) ही आपके फोन को मिलेगी और कुछ नहीं ।

कहां मिलता है ‘यूएसबी कंडोम’

aamaadmi.in

फोर्ब्स में छपी एक खबर के मुताबिक ज्यादातर ऑनलाइन वेबसाइट पर ‘USB कंडोम’ मिल जाता है. दुनियाभर के एक्सपर्ट इसे उपयोग करने की सलाह देते हैं, जब भी आप किसी पब्लिक प्लेस पर अपना फोन या टैबलेट चार्ज कर रहे हों. इससे आपका फोन, आपकी व्यक्तिगत जानकारी और आपका डेटा सारी चीजें सुरक्षित रहेंगी ।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
उल्लू दिन में अंधे हो जाते हैं? अदिति राव और एक्टर सिद्धार्थ ने रचाई शादी पीपल पेड़ की परिक्रमा करने से क्या होता है ? पपीता खाने के क्या है फायदे?