खेलदुनियाराष्ट्र

Women’s T20 World Cup: पाकिस्तान की जीत से मिल सकता है भारत को सेमीफाइनल टिकट

नई दिल्ली: Women’s T20 World Cup के सेमीफाइनल की रेस में भारत की स्थिति अब काफी दिलचस्प हो गई है। ऑस्ट्रेलिया से 9 रन की हार के बाद टीम इंडिया की सेमीफाइनल की उम्मीदें कमजोर जरूर हुई हैं, लेकिन पूरी तरह से खत्म नहीं हुईं। अब भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें पाकिस्तान की जीत पर निर्भर करती हैं।

Women’s T20 World Cup सेमीफाइनल की चाभी अब पाकिस्तान के हाथ में है। यदि पाकिस्तान न्यूज़ीलैंड को हरा देता है,भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड, तीनों के चार-चार अंक हो जाएगे, जिससे भारत नेट रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल में जगह बना सकता है। दूसरी तरफ, अगर न्यूज़ीलैंड ने जीत दर्ज कर ली, तो उसके छह अंक हो जाएंगे और वो आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी,और भारत की राह मुश्किल हो जाएगी।

पहले मैच में न्यूज़ीलैंड से हारने के बाद से भारत की चुनौती बढ़ गई थी। टीम ने पाकिस्तान और श्रीलंका को हराकर स्थिति संभाली, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार ने टीम को दूसरों के प्रदर्शन पर निर्भर बना दिया। अब भारत को सिर्फ अपने दम पर नहीं, बल्कि दूसरी टीमों के प्रदर्शन से भी उम्मीद रखनी होगी कि चमत्कारिक रूप से समीकरण उनके पक्ष में बने।

यानी, भारतीय टीम को अपनी Women’s T20 World Cup सेमीफाइनल की उम्मीदें ज़िंदा रखने के लिए अब पाकिस्तान की जीत की दुआ करनी होगी।

aamaadmi.in

बतादें, ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 151 रन का स्कोर किया। जिसके बाद टीम इंडिया कप्तान हरमनप्रीत कौर की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 142 रन ही बना पाई। अपनी इस पारी में उन्होंने 47 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 54 रन बनाए।

 

join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सही से लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे करें,जिससे हमें सब हासिल हो रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न धनतेरस में चीजे खरीदने का क्या महत्व है क्या रावण सचमें बुरा था ?