दिल्लीराजनीतिराष्ट्र

बजट पेश होने से पहले क्या बोले PM मोदी ?

PM मोदी के नेतृत्व में मोदी 3.0 का पहला बजट कल यानी 23 जुलाई को पेश होने वाला है. जिसे देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सुबह 11 बजे संसद में पेश करने वाली है।

इससे ठीक एक दिन पहले सोमवार को संसद का बजट सत्र शुरू हो चुका है,जिसमे PM मोदी ने 24 घंटे पहले ही ये बता दिया है की, कल पेश होने वाले आम बजट में क्या होगा ? कहां रहने वाला है फोकस ?

बजट में विकसित भारत पर होगा फोकस

अपने संबोधन में PM मोदी ने कहा है कि ये बजट सत्र है और मैं सभी देशवासियों को जो भी गारंटी देता रहा हूं, उन सभी गारंटियों को पूरा करने के उद्देश्य पर हमें आगे की ओर बढ़ना है. अमृतकाल का ये बेहद महत्वपूर्ण बजट है, जो की हमारे पांच साल के कार्य की दिशा को तय करेगा. PM ने आगे कहा कि आजादी के 100 वर्ष होने पर 2047 तक विकसित भारत के सपने को साकार करने का जो लक्ष्य हमने बनाया हुआ है, कल पेश होने वाला बजट उसी पर क्रेंदित होगा.

कल हम बेहद मजबूत बजट लाएंगे

PM मोदी ने कहा कि कल हम बेहद मजबूत बजट पेश करने आएंगे और भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के अपने उद्देश्य को पूरा करने के लिए हम अपनी पूरी ताकत लगाएंगे.

aamaadmi.in

देश की इकोनॉमी (Indian Economy) पर बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि दुनिया में भारत लगातार सबसे तेज गति से आगे बढ़ने वाला देश बना हुआ है और लगातार तीन बार से 8 फीसदी ग्रोथ के साथ हम विकास के पथ पर निरंतर आगे की ओर बढ़ रहे हैं. पॉजिटिव आउटलुक और लगातार बढ़ता इन्वेस्टमेंट इस बात का सही सबूत है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?