खेल

विनेश फोगाट को नहीं मिलेगा सिल्वर मेडल

विनेश फोगाट को नहीं मिलेगा सिल्वर मेडल

पेरिस ओलंपिक गेम्स 2024 के बाद भारतीय फैंस को करारा झटका लगा है। महिला स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने रजत पदक के लिए कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स में केस दायर किया था। इस मामले में बुधवार को फैसला आया। CAS ने फोगाट की अपील खारिज कर दी है।

इसका मतलब है कि विनेश फोगाट सिल्वर मेडल मिलने का सपना टूट गया है। इससे पहले इस मामले में फैसला 13 अगस्त को आना था, लेकिन खबर सामने आई थी कि फैसले की डेट बढ़कर 16 अगस्त कर दी गई है। अब इस फैसला का निर्णय पहले ही कर दिया गया है। इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन अध्यक्ष पीटी उषा ने इस मामले में निराशा व्यक्त। उन्होंने कहा कि यह फैसला सुनकर आश्चर्य हुआ।

स्वर्ण पदक मैच से पहले डिसक्वालिफाई
दरअसल, ओलंपिक गेम्स के दौरान विनेश फोगाट ने 50 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती के फाइनल में जगह बनाकर सिल्वर पदक पक्का कर लिया था। गोल्ड मेडल का मुकाबला 7 अगस्त की रात को होने वाला था, लेकिन उसी दिन सुबह फोगाट को डिसक्वालिफाई कर दिया गया, क्योंकि मैच से पहला उनका वेट 100 ग्राम ज्यादा था।

aamaadmi.in
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
उल्लू दिन में अंधे हो जाते हैं? अदिति राव और एक्टर सिद्धार्थ ने रचाई शादी पीपल पेड़ की परिक्रमा करने से क्या होता है ? पपीता खाने के क्या है फायदे?