खेलदिल्लीराष्ट्र

Vinesh Phogat की हुई वतन वापसी,दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई भावुक..

Vinesh Phogat Welcome India: भारतीय पहलवान पेरिस से भारत लौट आई हैं और 17 अगस्त की सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई

Vinesh Phogat Welcome India: भारतीय पहलवान पेरिस से भारत लौट आई हैं और 17 अगस्त की सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर पहुंची हैं। उनका एयरपोर्ट पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया, जिसमें पूर्व ओलंपिक मेडल विजेता बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक भी शामिल हुए। विनेश का एयरपोर्ट पर उत्साहपूर्ण नाच-गाने के साथ स्वागत हुआ।

एयरपोर्ट से बाहर आने के बाद, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने विनेश से बातचीत की और उन्हें सांत्वना भी दी। भले ही विनेश को सिल्वर या गोल्ड मेडल नहीं मिला, लेकिन CAS की सुनवाई के दौरान पूरा देश उनके साथ खड़ा रहा। एयरपोर्ट पर विनेश का स्वागत भी वैसा ही गर्मजोशी भरा था, जैसा कि किसी गोल्ड मेडल विजेता का होता है।

Vinesh Phogat जब एयरपोर्ट पर पहुंचीं, तो देशवासियों का प्यार पाकर वह भावुक हो गईं और उनकी आंखों में आंसू आ गए। विनेश फोगाट अब पूरे भारत के लिए प्रेरणा स्रोत बन गई हैं। वह ओलंपिक्स की रेसलिंग स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान थीं। दुर्भाग्यवश, फाइनल मुकाबले से पहले उनका वजन निर्धारित मानक से 100 ग्राम अधिक पाया गया, जिसके कारण उन्हें डिसक्वालीफाई कर दिया गया। जब मामला CAS में गया, तो कई दिनों के इंतजार के बाद उनकी सिल्वर मेडल की अपील खारिज कर दी गई।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
उल्लू दिन में अंधे हो जाते हैं? अदिति राव और एक्टर सिद्धार्थ ने रचाई शादी पीपल पेड़ की परिक्रमा करने से क्या होता है ? पपीता खाने के क्या है फायदे?