अपराधउत्तर प्रदेशबड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश: ब्यूटी एकेडमी की आड़ में धर्मांतरण के आरोप में संचालिका और पति गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में स्थित ब्यूटी इंस्टीट्यूट की संचालिका रक्षंदा खान और उनके पति शाहनवाज खान को पुलिस ने धर्मांतरण के आरोप में गिरफ्तार किया है। छात्रों ने आरोप लगाया कि रक्षंदा खान ब्यूटी एकेडमी की आड़ में उन्हें इस्लाम धर्म अपनाने के लिए उकसाती थीं और मुस्लिम लड़कों से शादी करने के लिए कहती थीं।

पुलिस की कार्रवाई
पुलिस ने रक्षंदा खान और शाहनवाज खान को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए गए हैं।

छात्र-छात्राओं के आरोप
छात्रा तान्या चौधरी और स्वाति ने बताया कि एकेडमी में इस्लाम धर्म अपनाने के लिए उकसाया जाता था और इस्लाम की खूबियां बताई जाती थीं। वहीं, छात्र जतिन ने भी आरोप लगाया कि उन्हें इस्लाम धर्म अपनाने के लिए उकसाया गया।

आरोपी का पक्ष
आरोपी महिला रक्षंदा खान का कहना है कि उसके खिलाफ लगाए गए आरोप झूठे हैं। उसने बताया कि कोर्स पूरा होने के बाद जब छात्रों ने अपनी फीस वापस मांगी, तो उसने इनकार कर दिया था, जिसके बाद छात्रों ने शिकायत दर्ज कराई। रक्षंदा ने बताया कि वह पहले हिंदू थी और एक मुस्लिम युवक से शादी की, लेकिन अब भी हिंदू धर्म में आस्था रखती है।

aamaadmi.in

पुलिस का बयान
एसपी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि लैक्मे एकेडमी में प्रशिक्षण ले रहे छात्रों ने संचालक पर धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। रक्षंदा खान और शाहनवाज खान मूल रूप से कानपुर के रहने वाले हैं और उन्हें वहीं से गिरफ्तार किया गया है।

यह मामला अभी न्यायालय में विचाराधीन है और आगे की जांच जारी है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?