उत्तर प्रदेशराष्ट्र

UP News: खाने में थूकने वालों पर लगाम कसेगी योगी सरकार,करने जा रही ये काम

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब खाने में थूक जैसी घिनौनी हरकतों पर सख्त कदम उठाने जा रही है। ऐसे मामलों में सख्ती से निपटने के लिए सरकार एक नए कानून की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है, जिसमें इस कानून पर विस्तार से चर्चा होगी।

सूत्रों के मुताबिक, योगी सरकार दो अहम अध्यादेश पेश करने वाली है: “छद्म एवं सौहार्द विरोधी क्रियाकलाप निवारण एवं थूकना प्रतिषेध अध्यादेश 2024” और “यूपी प्रिवेंशन ऑफ कॉन्टेमिनेशन इन फूड (कंज्यूमर राइट टू नो) अध्यादेश 2024″। इन अध्यादेशों का मकसद न सिर्फ थूक मिलाकर खाना परोसने वालों पर शिकंजा कसना है, बल्कि हर उपभोक्ता को अपने भोजन की गुणवत्ता और स्रोत के बारे में जानने का अधिकार भी देना है।

UP News: इन अध्यादेशों के तहत, थूक मिलाने या खाने में किसी भी प्रकार की मिलावट करने वालों के खिलाफ कड़ी सजा का प्रावधान किया जाएगा। साथ ही, हर उपभोक्ता को यह अधिकार मिलेगा कि उसे बताया जाए कि उसका खाना कहाँ और किसके द्वारा तैयार किया गया है।

अब उपभोक्ता सिर्फ खाने का स्वाद नहीं चखेंगे, बल्कि यह भी जान पाएंगे कि उनके भोजन की शुद्धता का स्तर क्या है। योगी सरकार का यह कदम न सिर्फ खाद्य सुरक्षा की दिशा में महत्वपूर्ण होगा, बल्कि उपभोक्ता अधिकारों की रक्षा भी करेगा।

aamaadmi.in
join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सही से लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे करें,जिससे हमें सब हासिल हो रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न धनतेरस में चीजे खरीदने का क्या महत्व है क्या रावण सचमें बुरा था ?