विधानसभा एग्जिट पोल

उत्तर प्रदेशजॉब अलर्टराष्ट्र

UP News: CM योगी का निर्देश- इस दिन तक जारी होगा पुलिस कांस्टेबल भर्ती रिजल्ट

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में लखनऊ में एक विशेष बैठक आयोजित की, जिसमें उन्होंने अपर पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारियों के साथ गहन चर्चा की। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य पुलिस व्यवस्था को सुधारने और कर्मचारियों के कल्याण को सुनिश्चित करना था।

मुख्यमंत्री ने बैठक में जोर देकर कहा, “हमारी प्राथमिकता है कि सभी पुलिसकर्मियों को ‘ई-पेंशन’ से जोड़ा जाए और उनकी समय पर पदोन्नति सुनिश्चित की जाए।” उन्होंने पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के परिणामों को इस माह के अंत तक जारी करने के निर्देश दिए और रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को गति देने का आह्वान किया।

योगी आदित्यनाथ ने पुलिस की कार्यप्रणाली को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए तकनीकी सहायता के उपयोग पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा, “आज हमारे PRV 112 की औसत रिस्पॉन्स टाइम 7.5 मिनट तक पहुंच गई है। कुछ जिलों में यह 3-5 मिनट के भीतर भी मिल रहा है। इसे और कम करने के लिए तकनीक का बेहतर उपयोग होना चाहिए।”

साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि विशेष परिस्थितियों में अपनी सक्रियता बनाए रखने वाली पुलिस को पहचानने और प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है।

aamaadmi.in

मुख्यमंत्री ने मृतक आश्रितों के मामलों में नियमों में सुधार करने और फिजिकल परीक्षण के मानदंडों को व्यावहारिक बनाने पर भी जोर दिया। उन्होंने साइबर अपराध से निपटने के लिए हर स्तर पर सतर्कता बरतने का आह्वान किया और संबंधित जागरूकता कार्यक्रमों की आवश्यकता पर बल दिया।

बैठक के अंत में, मुख्यमंत्री ने सभी पुलिस कर्मियों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि उनकी चरित्र पंजिका पर सही विवरण अंकित हों और उन्हें उनकी योग्यता के अनुसार पदस्थापित किया जाए, ताकि सेवानिवृत्ति के समय उनका देयक समय पर मिल सके।

join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
भारतीय इतिहास से जुड़े कुछ दिलचस्प प्रश्न और उत्तर रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सवाल और उसके जवाब ऑनलाइन पैसा कमाने के तरीके भूलकर भी किसी को न बताए ये बात