कॉर्पोरेट

UPI करने वालों का इस दिन नहीं होगी पेमेंट, आज ही कर लें तैयारी

UPI करने वालों का इस दिन नहीं होगी पेमेंट, आज ही कर लें तैयारी

UPI Payment भारत में तेजी से बढ़ती जा रही है। अगर आप भी यूपीआई पेमेंट का इस्तेमाल करते हैं तो आपको इसके बारे में आज ही जान लेना चाहिए क्योंकि 4 अगस्त 2024 को ये काम नहीं करेगी। दरअसल ये HDFC Bank यूजर्स के लिए ही है। क्योंकि बैंक की तरफ से शेड्यूल डाउनटाइम अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस दौरान किसी भी प्रकार की ऑनलाइन पेमेंट बंद रहेगी, लेकिन इसके लिए भी समय निश्चित कर लिया गया है।

बैंक का नोटिफिकेशन-
बैंक की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इसमें कहा गया है कि 12:00AM से लेकर 03:00AM तक सिस्टम मेनटेनेंस का काम किया जाएगा और इस दौरान सभी ऑनलाइन पेमेंट बंद रहेंगी। यानी कुल 180 मिनट तक ऐसी पेमेंट को रोक दिया जाएगा। इसका असर सभी अकाउंट होल्डर्स पर पड़ने वाला है। इसमें सेविंग्स और करेंट अकाउंट होल्डर्स दोनों ही ट्रांजैक्शन नहीं कर पाएंगे।

किन ऐप्स पर पड़ेगा असर-
हालांकि इसका असर सभी ऐप्स पर पड़ने वाला है। जिनकी मदद से यूजर्स UPI पेमेंट करते हैं। नोटिफिकेशन की मानें तो HDFC Mobile Banking App, GPay, WhatsApp Pay, Paytm, Shriram Finance और Mobikwik पर पेमेंट नहीं कर पाएंगे। यानी एक प्रकार से देखा जाए तो पूरी तरह से सिस्टम डाउन रहेगा। लेकिन POS की मदद से होने वाली ट्रांजैक्शन पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। ऐसे में पेमेंट के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

aamaadmi.in
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
उल्लू दिन में अंधे हो जाते हैं? अदिति राव और एक्टर सिद्धार्थ ने रचाई शादी पीपल पेड़ की परिक्रमा करने से क्या होता है ? पपीता खाने के क्या है फायदे?