खेलबड़ी खबरें

T20 World Cup: बांग्लादेश ने सुपर-8 के लिए क्वालिफाई किया

BAN vs NEP: नेपाल को हराकर बांग्लादेश के खाते में छह अंक हो गए हैं। वहीं उनका नेट रनरेट +0.569 हो गया। है। इस ग्रुप से दक्षिण अफ्रीका पहले ही क्वालिफाई कर चुकी है। चारों मैचों में जीत के साथ उनके खाते में आठ अंक हैं। उनका नेट रनरेट 0.470 है। नीदरलैंड दो अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है। चौथे और पांचवें स्थान पर क्रमश: नेपाल और श्रीलंका हैं।

किंग्सटाउन के ऑर्नोस वेल ग्राउंड में खेले गए इस मैच में नेपाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में 10 विकेट पर 106 रन बनाए। जवाब में नेपाल 19.2 ओवर में 85 रन पर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश ने यह मैच 21 रनों से जीत लिया।

नेपाल की पारी
लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। उनका टॉप ऑर्डर फ्लॉप साबित हुआ। टीम को पहला झटका नौ रन के स्कोर पर लगा। कुशल भर्तेल को तंजिम हसन साकिब ने बोल्ड किया। वह सिर्फ चार रन बना सके। इस मैच में कुशल मुल्ला और दिपेंद्र सिंह एरी के अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन से ज्यादा का निजी स्कोर नहीं बना सका। बांग्लादेश के खिलाफ आसिफ शेख ने 17, अनिल शाह ने शून्य, रोहित पॉडे ने एक, संदीप जोरा ने एक, कुशल मुल्ला ने 27, दिपेंद्र ने 25 रन बनाए। वहीं, गुलशन, सोमपाल, अबिनाश और संदीप ने कोई रन नहीं बनाया।

बांग्लादेश की पारी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने की शुरुआत झटके के साथ हुई। तंजिद हसन को सोमपाल कमी ने पहली ही गेंद पर आउट किया। वह बिना खाता खोले आउट हुए। इसके बाद कप्तान नाजमुल हसन शांतो भी सिर्फ चार रन बनाकर लौटे। इस मैच में बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज 20 से ज्यादा रनों की पारी नहीं खेल पाया। लिट्टन दास ने 10, शाकिब अल हसन ने 17, तौहदी हृदय ने नौ, महमूदुल्लाह ने 13, जाकेर अली ने 12, तंजिम हसन साकिब ने तीन, रिशाद हुसैन ने 13, मुस्तफिजुर रहमान ने तीन और तस्किन अहमद ने 12* रन बनाए। नेपाल के लिए सोमपाल कमी, दिपेंद्र सिंह एरी, रोहित पॉडेल और संदीप लामिछाने ने दो-दो विकेट चटकाए।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button