खेलबड़ी खबरेंराष्ट्र

T20 World Cup 2024 : सुपर 8 में इन 4 मजबूत टीमों की जगह हो गई पक्की…

T20 World Cup 2024 का रोमांच अभी जारी है,अमेरिका-वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप 2024 के मुकाबले खेले जा रहे हैं, इस दौरान अब तक हुए ग्रुप स्टेज के

T20 World Cup 2024 का रोमांच अभी जारी है,अमेरिका-वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप 2024 के मुकाबले खेले जा रहे हैं, इस दौरान अब तक हुए ग्रुप स्टेज के 26 मैचों के बाद सुपर 8 के लिए 4 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है. आइए जाने पूरी खबर…

13 जून को वेस्टइंडीज चौथी टीम के तौर पर अगले दौर में पहुंची है. इससे पहले साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, भारत ने सुपर 8 में एंट्री मारी थी. ये वही चारों टीम हैं, जिन्होंने अपने शुरुआती 3 मैच लगातार जीते हैं. ग्रुप स्टेज में ओमान और नामीबिया का सफर खत्म हो गया है, जबकि इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और श्रीलंका जैसी मजबूत टीमें बाहर होने की कगार पर हैं.

दरअसल, T20 World Cup 2024 में कुल 20 टीमों ने भाग लिया है. ग्रुप स्टेज के मुकाबले समाप्त होने तक 12 टीमों का सफर वहीं तक जाएगा. जिन 4 ग्रुप में सभी टीमों को बांया गया था, उनमें से सिर्फ टॉप दो टीमें ही सुपर 8 में प्रवेश करेंगी. फिलहाल अब तक के 26 मैच के बाद 4 टीमों ने इसके लिए क्वालीफाई कर लिया है, जबकि 2 देश नामीबिया और ओमान इससे पूरी तरह से बाहर हो गए हैं।

सुपर 8 के लिए किस ग्रुप से कौन सी टीम ने मारी एंट्री?

1. ग्रुप ए से टीम इंडिया की हुई एंट्री (T20 World Cup 2024)

ग्रुप में कुल 5 टीमें शामिल हैं, जिनमें भारत, पाकिस्तान, कनाडा, अमेरिका और आयरलैंड इत्यादि टीमें है.जिसमे से लगातार तीन मैच जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने सुपर 8 में अपनी जगह बना ली है।

वहीं अब इस ग्रुप से दूसरी टीम कौन होगी ये बड़ा सवाल है, क्योंकि अमेरिका को मिली हार के बाद समीकरण थोड़ा और भी रोचक हो गया है. अभी भी पाकिस्तान, अमेरिका और आयरलैंड क्वालीफाई करने की रेस में है।

2. कंगारू टीम की ग्रुप बी से हुई एंट्री

ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया, स्कॉटलैंड, नामीबिया, इंग्लैंड और ओमान की टीम शामिल है. इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैच जीतते हुए सुपर 8 में जगह पक्की की है।

अब कॉटलैंड और इंग्लैंड के बीच दूसरे स्थान के लिए मुकाबला होना है, क्योंकि ओमान और नामीबिया की टीम इस रेस से बाहर हो चुकी हैं

3. ग्रुप सी से वेस्टइंडीज ने बनाई जगह

ग्रुप सी में न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पापुआ न्यू गिनी, युगांडा और वेस्टइंडीज की टीम है, इसमें से विंडीज ने भी लगातार तीन मैच जीतकर सुपर 8 में जगह बना ली है।

इस ग्रुप से अफगानिस्तान दूसरी टीम हो सकती है, क्योंकि न्यूजीलैंड अपने लगातार 2 मैच हारने के बाद बाहर होने की कगार पर खड़ा है.

4. ग्रुप डी से साउथ अफ्रीका की टीम

ग्रुप डी में साउथ अफ्रीका,बांग्लादेश, नीदरलैंड, नेपाल और श्रीलंका है . इसमें भी तीन जीत के साथ अफ्रीकी टीम ने सुपर 8 में एंट्री की है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button