कॉर्पोरेटबड़ी खबरें

Stock Market Crash: बजट के बाद ग्लोबल मार्केट में नया झटका, शेयर बाजार खुलते ही गिरे ये 10 स्टॉक

भारतीय शेयर बाजार में इन दिनों भारी उथल-पुथल मची हुई है। ग्लोबल मार्केट में मचे कोहराम के चलते भारतीय बाजार भी प्रभावित हुआ है। आज सुबह 9:25 बजे तक, BSE Sensex में 619.54 अंक की गिरावट के साथ 79,529.34 पर कारोबार हो रहा था, जबकि NSE Nifty 182.55 अंक टूटकर 24,230.95 पर ट्रेड कर रहा था।

आज, शेयर बाजार ने लगातार तीसरे दिन लाल निशान पर शुरुआत की। जैसे ही मार्केट खुला, सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स में बड़ी गिरावट देखी गई। ग्लोबल मार्केट में मची तबाही का असर भारतीय स्टॉक मार्केट पर साफ नजर आ रहा है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला Sensex 600 अंक टूटकर खुला, जबकि निफ्टी 180 अंक फिसल गया।

इस गिरावट के प्रमुख कारणों में से एक है देश का आम बजट, जिसे पेश होने के बाद से शेयर बाजार में गिरावट लगातार जारी है। 23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कैपिटल गेन्स टैक्स में इजाफे का ऐलान किया, जिसके बाद बाजार में भारी गिरावट आई।

सेंसेक्स 80,000 के नीचे
गुरुवार को प्री-मार्केट सेशन के दौरान ही बाजार में गिरावट के संकेत मिल गए थे। Pre-Open सेशन में सेंसेक्स 1002.94 अंक फिसलकर 79,145.94 के लेवल पर खुला, जबकि निफ्टी 248.50 अंक की गिरावट के साथ 24,165 के लेवल पर ओपन हुआ था।

aamaadmi.in

आज की गिरावट का मुख्य कारण ग्लोबल मार्केट में मचा कोहराम और बजट की घोषणा के बाद की स्थिति है। Axis Bank और Tata Steel जैसे प्रमुख स्टॉक्स में सबसे ज्यादा गिरावट देखी गई है, जिससे निवेशकों के लिए चिंता का कारण बना हुआ है।

निष्कर्ष
भारतीय शेयर बाजार में वर्तमान में जारी गिरावट, वैश्विक बाजार में मची तबाही और बजट की घोषणाओं का प्रत्यक्ष असर है। निवेशकों को सलाह दी जाती है कि वे सतर्क रहें और बाजार की मौजूदा स्थिति पर नज़र रखें।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?