दुनियाबड़ी खबरेंराजनीतिराष्ट्र

Sheikh Hasina India Visit: बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना पहुंची भारत, प्रधानमंत्री मोदी ने किया स्‍वागत…

Sheikh Hasina India Visit: दिल्ली। यहां शनिवार के दिन राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की पीएम का स्वागत सत्कार किया। साथ ही प्रांगण में

9 जून को हुए पीएम मोदी और उनकी मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी शामिल होने दिल्‍ली पहुंची हुई थीं। तब भारत आने का उन्‍हें पीएम मोदी ने निमंत्रण दिया था। इसके बाद दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर शेख हसीना भारत पहुंची हैं।

Sheikh Hasina India Visit: दिल्ली। यहां शनिवार के दिन राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की पीएम का स्वागत सत्कार किया। साथ ही प्रांगण में एक-दूसरे देशों के मंत्रियों और प्रतिनिधियों से उन्होंने मुलाकात भी की।

दोनों नेताओं में होगी विभिन्न मुद्दों पर चर्चा ( Sheikh Hasina India Visit)

बता दें कि आज पीएम मोदी और शेख हसीना के बीच द्विपक्षीय बैठक भी होने वाली है, इसमें दोनों देशों के बीच आपसी सहयोग हेतु कई समझौते भी होंगे। इससे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना की भी बैठक हो चुकी है।

अगले माह करेंगी चीन का दौरा

अगले माह शेख हसीना चीन के दौरे पर जाने वाली है। ऐसे में इस दौरे से पहले उनकी ये भारत यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। एक ही माह शेख हसीना की यह दूसरी भारत यात्रा है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का वह हिस्सा बनी थी।हसीना की इन भारत यात्राओं के जरिए बांग्लादेश यह संदेश भी देना चाह रहा है कि चीन के साथ उसकी बढ़ती नजदीकियां दिल्ली के हितों के लिए कोई खतरा नहीं है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button