बड़ी खबरेंराजनीतिराष्ट्र

BJP की लिस्ट पर हरियाणा में हंगामा: दूसरा बड़ा झटका, MLA का इस्तीफा

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ती जा रही है. बीजेपी (BJP) ने बुधवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. जिसके बाद अब जिन लोगों को टिकट नहीं मिली है उनमें से कुछ ने बगावत शुरू कर दी है. बीजेपी को दो दिन में लगातार दूसरा झटका है.

गुरुवार को भाजपा के रतिया से विधायक लक्ष्मण नापा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. भाजपा ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए रतिया विधानसभा क्षेत्र से सिरसा की पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल को मैदान में उतारा है. जिससे नाराज होकर लक्ष्मण नापा ने पार्टी ही छोड़ दी.

बीजेपी को लग रहे झटके पर झटके
इससे पहले बुधवार को बीजेपी के एक और वरिष्ठ नेता शमशेर गिल ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था. उन्होंने उकलाना विधानसभा क्षेत्र से पार्टी टिकट के गलत आवंटन के विरोध में पार्टी छोड़ने का ऐलान किया. गिल का कहना है कि इस टिकट आवंटन से न केवल पार्टी को उकलाना बल्कि पूरे हरियाणा में भारी नुकसान उठाना पड़ेगा.

गुरुग्राम में टिकट चाहने वालों का शक्ति प्रदर्शन
इसी बीच गुरुग्राम सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का टिकट चाहने वाले नवीन गोयल ने बुधवार को शहर में पदयात्रा के जरिए अपनी ताकत दिखाने की कोशिश की. सैकड़ों लोगों ने पदयात्रा में हिस्सा लिया. गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र के लिए भाजपा टिकट के दावेदारों में पूर्व विधायक सुधीर सिंगला, जी एल शर्मा, मुकेश शर्मा, गार्गी कक्कड़ और सुभाष चंद सिंगला शामिल हैं.

aamaadmi.in

गोयल ने कहा, ‘मेरे समर्थकों ने मुझसे कल रात एक बैठक करने के लिए कहा था। बैठक में पैदल मार्च निकालने का निर्णय लिया गया था. गुरुग्राम की जनता मेरे राजनीतिक भविष्य के बारे में फैसला करेगी. मुझे उम्मीद है कि पार्टी में मेरे काम को महत्व दिया जाएगा.

बीजेपी ने 67 सीटों पर की घोषणा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए बुधवार को 67 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. भाजपा ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को लाडवा सीट से उम्मीदवार बनाने के साथ पार्टी में हाल ही में शामिल हुए कई लोगों को टिकट दिए हैं.

join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
भगवान कृष्ण के 7 प्रमुख नाम और उनके अर्थ लौकी खाने के लाभ: सही से लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे करें,जिससे हमें सब हासिल हो रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न