खेलराष्ट्र

ICC ODI रैंकिंग में रोहित और गिल का भौकाल, लेकिन पहले स्थान पर अभी भी पाकिस्तानी बल्लेबाज..

ICC की ताज़ा ODI रैंकिंग में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक स्थान की छलांग लगाते हुए अपने ओपनिंग पार्टनर और भारतीय टीम

ICC की ताज़ा ODI रैंकिंग में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक स्थान की छलांग लगाते हुए अपने ओपनिंग पार्टनर और भारतीय टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान शुभमन गिल को पीछे छोड़ दिया है।जाने क्या है उनकी रैंकिंग…

हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ हुए तीन वनडे मैचों की सीरीज में रोहित ने दो अर्धशतकों के साथ कुल 157 रन बनाए थे। वहीं इस श्रृंखला के दौरान अन्य कोई भारतीय बल्लेबाज़ अर्धशतक भी नहीं पाया था। इसी का परिणाम ये रहा की रोहित अब रैंकिंग में 765 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर अपना कब्जा जमा चुके है। इस सीरीज से पहले तक गिल 782 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद थे।

हालांकि अभी भी गिल रोहित से उतने ज्यादा पीछे नहीं हैं। रैंकिंग में सिर्फ़ एक स्थान का ही गिल को नुक़सान उठाना पड़ा है और वे अब 763 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। लेकिन रैंकिंग में पहले स्थान पर मौजूद पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर और दूसरे स्थान पर पहुंचे रोहित के बीच काफी फ़ासला है। बाबर की 824 रेटिंग अंक हैं।

श्रीलंका का दौरा विराट कोहली के लिए भी उतना ख़ास नहीं रहा था लेकिन इसके बाद भी उनकी रैंकिंग में कोई परिवर्तन नहीं देखने को मिला है। अभी भी 746 रेटिंग अंकों के साथ वे चौथे स्थान पर हैं। हालांकि उनके रेटिंग अंकों में छह अंकों का जरूर से नुक़सान हुआ है।

aamaadmi.in
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
उल्लू दिन में अंधे हो जाते हैं? अदिति राव और एक्टर सिद्धार्थ ने रचाई शादी पीपल पेड़ की परिक्रमा करने से क्या होता है ? पपीता खाने के क्या है फायदे?