कॉर्पोरेटबड़ी खबरें

स्टॉक ट्रेडिंग इंडस्ट्री में तेजी से हो रही ग्रोथ: नौकरी के साथ भी ट्रेडिंग इंडस्ट्री में आजमा सकते हैं हाथ

ट्रेडिंग इंडस्ट्री ने भारत में पिछले कुछ समय में तेजी से ग्रोथ की है. सही दांव लग जाने पर इसमें मुनाफा भी अच्छा मिलता है इसलिए इस इंडस्ट्री के बारे में हर कोई जानना चाहता है. इसी बीच कई लोग ऐसे भी सामने आ रहे हैं, जो ट्रेडिंग को अपना फुल टाइम बिजनेस बना कर इसी फील्ड में कॅरियर बना रहे हैं.

आपको बता दें कि ट्रेडिंग का प्रोसेस ऑनलाइन हो जाने से यह काम कहीं से भी किया जा सकता है. इसलिए इस इंडस्ट्री में रोजगार के कई नए ऑप्शन खुल रहे हैं.

क्या हैं जॉब ऑप्शन

अगर आप स्टॉक ट्रेडिंग फील्ड में जॉब देख रहे हैं तो बता दें कि आप सेबी रजिस्टर्ड इंवेस्ट एडवाइजर या सेबी रजिस्टर्ड रिसर्च एनालिस्ट बन कर कंसल्टिंग कर सकते हैं. इस फील्ड में जॉब और खुद ही इंडिपेंडेंट ट्रेडिंग का काम कर सकते हैं. इसके लिए मार्केट के उतार-चढ़ाव के लिए तैयार हरना पड़ेगा.

aamaadmi.in
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?