बड़ी खबरेंराजस्थानराष्ट्र

राजस्थान: यूनिवर्सिटी के स्विमिंग पूल में डूबने से चली गई छात्र की जान, मच गया हंगामा…

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी के स्विमिंग पूल में एक युवक के डूबने से मौत होने के मामले में काफी हंगामा मचा हुआ है। NSUI की तरफ से युवक की मौत पर यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ कई सवाल खड़े किए गए है।

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी के स्विमिंग पूल में एक युवक के डूबने से मौत होने के मामले में काफी हंगामा मचा हुआ है। NSUI की तरफ से युवक की मौत पर यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ कई सवाल खड़े किए गए है। कल शाम से ही एनएसयूआई की ओर से इसपर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। और अभी भी कार्यकर्ता धरने पर बैठे हैं।

NSUI के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश भाटी के अनुसार यूनिवर्सिटी प्रशासन झूठ बोल रहा है। गहराई में डूबने से युवक विकास की मौत हुई है। कोई भी सुरक्षाकर्मी उस दौरान वहां मौजूद नहीं था। भाटी ने आगे कहा कि हर दिन बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स और आम लोग स्विमिंग पूल में पहुंचते हैं। लेकिन इसके बाद भी यहां सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोई सीसीटीवी कैमरे तक नहीं लगाए गए हैं। जिससे यूनिवर्सिटी प्रशासन की एक बड़ी लापरवाही सामने आती है।

NSUI के द्वारा ये मांग की जा रही है कि अपने परिवार में विकास एक मात्र बेटा था और उसकी दो बहन है। अब परिवार में उनका कोई सहारा नहीं बचा है।इस स्थिति में परिवार को एक करोड़ रुपए की मुआवजा राशि प्रदान की जाए। साथ ही एक सरकारी नौकरी भी दी जाएं और युवक के दोनों बहनों के पढ़ाई का खर्च राजस्थान यूनिवर्सिटी उठाएं।साथ जो भी दोषी हो उनके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उन्हें अरेस्ट किया जाए।

पोस्टमार्टम पर रखी ये मांग…

एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी में विकास के शव को रखा गया है। NSUI ने इसपर मांग की है कि पोस्टमार्टम की प्रक्रिया किसी रिटायर्ड डॉक्टर या किसी एसडीएम की निगरानी में हो।

कल शाम हुआ था हादसा…

बता दें कि विकास यादव (21) पुत्र राज मोहन नीमकाथाना का निवासी था। वह फिजिक्स डिपार्टमेंट से राजस्थान यूनिवर्सिटी के अंबेडकर हॉस्टल में रहकर पीजी कर रहा था। साथियों के साथ राजस्थान यूनिवर्सिटी के स्विमिंग पूल में पिछले दो महीने से वह शाम 5 से 5:45 के बैच में जाता था। गुरुवार की शाम स्विमिंग करते हुए अचानक पूल में वह डूब गया। जिस कारण से कई सवाल खड़े हो गए है। जिसकी पुलिस जांच में जुटी हुई है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button