Uncategorized

रायपुर: ठेकेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई, जानें ब्लैकलिस्टेड करने के निर्देश

रायपुर: रायपुर में प्रशासन ने जल की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के लिए ठेकेदारों और अधिकारियों के बीच समन्वय बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया है। जल हमारे जीवन का अनिवार्य हिस्सा है, और इस योजना के तहत हर परिवार को शुद्ध और पर्याप्त जल उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है। ठेकेदारों को चेतावनी दी गई है कि यदि वे अपने कार्य को समय पर पूरा नहीं करते, तो उन्हें गंभीर परिणामों का सामना करना पड़ सकता है।

योजनाओं का सही क्रियान्वयन आवश्यक

इस बैठक में सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि योजनाओं का सही क्रियान्वयन और पारदर्शिता बहुत आवश्यक है, ताकि जनता का विश्वास बना रहे। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि उन शालाओं की सूची तैयार की जाए, जहां अनिवार्य विषय जैसे गणित, जीवविज्ञान, विज्ञान और कला का संचालन नहीं हो रहा है। इसके लिए शासन को पत्र लिखकर उचित कदम उठाने की आवश्यकता है।

जैविक खेती को बढ़ावा देने की आवश्यकता

सांसद ने टंडवा ग्राम पंचायत में बीज निगम द्वारा अमानक बीज की सप्लाई पर भी चिंता जताई। उन्होंने 106 किसानों को नियमानुसार मुआवजा और बीमा राशि प्रदान करने के साथ ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया। जैविक खेती को बढ़ावा देने की दिशा में चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यह न केवल किसानों की आय बढ़ाने में मदद करेगा, बल्कि पर्यावरण के लिए भी लाभदायक है।

विभागीय योजनाओं की समीक्षा

सामान्य सभा में जिले में संचालित विभिन्न विभागीय योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की गई। सभी अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। योजनाओं को समय सीमा के भीतर पूरा करने की अनिवार्यता पर जोर दिया गया। महिला बाल विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य, खाद्य, खनिज और अन्य विभागों की योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली गई। आंगनबाड़ी केंद्रों में रेडी टू ईट, जर्जर स्कूल भवनों, जर्जर सड़कों के मरम्मत और एनीकटों पर गेट लगाने के प्रस्ताव भी रखे गए।

aamaadmi.in

रायपुर प्रशासन की यह पहल जल और अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं की गुणवत्ता को सुनिश्चित करने में मददगार साबित होगी। सभी संबंधित विभागों को एकजुट होकर कार्य करना होगा ताकि जनता को बेहतर सेवाएं मिल सकें।

join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
भगवान कृष्ण के 7 प्रमुख नाम और उनके अर्थ लौकी खाने के लाभ: सही से लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे करें,जिससे हमें सब हासिल हो रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न