छत्तीसगढ़रायपुर

Raipur News: शहीदों के परिजन रायपुर में आज से करने वाले हैं अनिश्चितकालीन हड़ताल…

raipur news । आज से राजधानी के बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर शहीद परिवार अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठने वाले हैं. प्रदेशभर के शहीद परिवार

raipur news । आज से राजधानी के बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर शहीद परिवार अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठने वाले हैं. प्रदेशभर के शहीद परिवार शहीद जवानों के सम्मान के लिए यह हड़ताल कर रहे हैं.

शहीद परिवार संघ के अध्यक्ष शंभू राम साहू द्वारा बताया गया कि लगातार माँग होने के बाद भी इसकी सुनवाई नहीं हो रही है, इस कारण अब अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे हैं. आज से हम 6 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे. शहीदों के बच्चों के लिए राज्य में संचालित शासकीय शैक्षणिक संस्थानों में सीट आरक्षण एवं नि:शुल्क स्नातक तक शिक्षा की व्यवस्था हो।

raipur news: उन्होंने आगे कहा कि पुलिस भर्ती परीक्षा में आरक्षक से लेकर उपनिरीक्षक तक एवं अन्य शासकीय पदों पर शहीदों के बच्चों के लिए सीट आरक्षित की जानी चाहिए. नक्सली घटना में शहीद हुए वीर जवान के आश्रितों को जो की पेंशन से वंचित हैं, जैसे सहायक आरक्षक, आरक्षक, APO, गोपनीय सैनिक वर्ग के शहीद के परिवार जनों को पेंशन दी जाए.

स्मृति चिन्ह के रूप में शहीद जवान के पैतृक गांव में शहीद स्मारक बनाया जाए. आवास योजना के अंतर्गत शहीद परिवारों को आवास मिले. साथ ही शहीद परिवार के कल्याण के लिए आयोग का गठन हो।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button