उत्तर प्रदेशराष्ट्रहादसा

Rae Bareli Train: रायबरेली : रेलवे ट्रैक पर मिट्टी का ढेर, ट्रेन डिरेल करने की साजिश नाकाम

Rae Bareli Train Accident: रायबरेली में रविवार की शाम एक बड़ी ट्रेन दुर्घटना होते-होते बची जब एक अज्ञात डंपर चालक ने रेलवे ट्रैक पर मिट्टी का ढेर डाल दिया। हालांकि, लोको पायलट की सतर्कता ने इस हादसे को टाल दिया। शटल ट्रेन संख्या 04251 जब रायबरेली से रघुराज सिंह स्टेशन के बीच पहुंची, तो पायलट की नजर रेलवे ट्रैक पर पड़े मिट्टी के ढेर पर पड़ी। पायलट ने तुरंत ट्रेन रोक दी और संभावित आपदा को टाल दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि इलाके में सड़क निर्माण का काम चल रहा है, और डंपरों से मिट्टी ढुलाई हो रही थी। देर शाम एक डंपर चालक ने अचानक रेलवे ट्रैक पर मिट्टी गिरा दी और वहां से भाग गया। इसी दौरान शटल ट्रेन आ रही थी, लेकिन ट्रेन की गति कम थी, जिससे पायलट को समय पर मिट्टी देखकर ट्रेन रोकने का मौका मिल गया।

Rae Bareli Train Accident: घटना स्थल पर स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से ट्रैक से मिट्टी हटवाई और ट्रेन को धीमी गति से आगे बढ़ाया। खीरों थाना के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र भदौरिया ने बताया कि डंपर चालक की पहचान की जा रही है और मामले की गहन जांच शुरू हो चुकी है।

यह हादसा इसलिए टल सका क्योंकि पायलट की सूझबूझ और सतर्कता ने एक गंभीर घटना को रोक दिया, जोकि रेलवे सुरक्षा में एक बड़ी भूमिका निभाती है। अब पुलिस इस बात की तहकीकात कर रही है कि आखिर डंपर चालक ने मिट्टी रेलवे ट्रैक पर क्यों गिराई।

aamaadmi.in
join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
भगवान कृष्ण के 7 प्रमुख नाम और उनके अर्थ लौकी खाने के लाभ: सही से लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे करें,जिससे हमें सब हासिल हो रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न