बड़ी खबरेंराष्ट्र

किसान नेता राकेश टिकैत को प्रेमानंद महाराज ने दी नसीहत

वृंदावन में रहने वाले संत प्रेमानंद महाराज के वीडियो अक्सर सोशल मीडिया में वायरल होते रहते हैं. वह लोगों को भक्ति और ज्ञान के बारे में बताते हैं. हाल ही में किसान नेता राकेश टिकैत भी प्रेमानंद महाराज के पास पहुंचे थे. इस दौरान प्रेमानंद महाराज ने राकेश टिकैत को नसीहत दी और किसानों के हित में काम करने के लिए कहा.

प्रेमानंद महाराज ने राकेश टिकैत से कहा कि हमारे देश के किसान बहुत भोले हैं. हम किसान के घर में पैदा हुए हैं इसलिए हमें सब कुछ पता है. किसानों के पक्ष में खड़ा होना और सरकार से सुविधाएं प्राप्त करना बहुत अच्छा काम है लेकिन इसमें स्वार्थ की बू नहीं आनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि भले ही कोई 50 लाख रुपये कमा ले लेकिन वह सिर्फ दाल-रोटी ही खाएगा तो पैसे नहीं खा पाएगा. किसान अन्न उगाता है इसलिए किसान की समस्या का समाधान होना बहुत जरूरी है.

प्रेमानंद जी महाराज ने कहा कि अगर फसल नष्ट हो जाती है तो मानो किसान नष्ट हो जाता है. वो इतनी मेहनत से अपनी फसल तैयार करता है और कई बार उसे प्राकृतिक और अन्य तरह की समस्याओं के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा, ‘दूसरों के कल्याण के समान कोई धर्म नहीं है भाई, लेकिन दूसरों के दुःख के समान कोई पाप नहीं है.’ इसलिए परोपकार की भावना से सभी को एक साथ खड़े होकर किसानों की समस्याओं में उनकी सहायता करनी चाहिए.

aamaadmi.in

उन्होंने कहा कि कई किसान असमर्थता के कारण अपना शरीर त्याग देते हैं. उनकी मदद के लिए हाथ नहीं आगे आते हैं. उनकी कोई सुनता नहीं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?