छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़ में मानसून की विदाई के बाद भी बारिश की संभावना, अलर्ट

मानसून की विदाई के बाद भी अभी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी चार दिनों तक दक्षिण छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। आसमान में बादलों की उपस्थिति से तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है, जिसमें सबसे अधिक तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रायपुर में दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी दिनों में हाेने वाली बारिश से तापमान में कमी आने के आसार हैं। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी एक साथ तीन सिस्टम बने हुए हैं जिससे बूंदाबांदी हो सकती है। बंगाल की खाड़ी से लगातार नमी का आगमन हो रहा है। जिससे मौसम में उमस बरकरार है। सर्वाधिक अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री रायपुर में तथा सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री पेंड्रा रोड़ में दर्ज किया गया।

तीन सिस्टम बने, इनसे बारिश की संभावना
1) दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और उससे सटे उत्तरी तटीय तमिलनाडु के ऊपर स्थित एक कम दबाव का क्षेत्र अब रायलसीमा और इसके आसपास बना हुआ है।

2) एक चक्रवाती परिसंचरण पूर्वी असम और आसपास के इलाकों में बना हुआ है जो कि माध्य समुद्र तल से 1.5 किलोमीटर ऊपर बना हुआ है तथा इससे सम्बद्ध द्रोणिका औसत समुद्र तल से 3.1 किलोमीटर ऊपर स्थित है तथा लगभग 93° पूर्वी देशांतर व 25° उत्तरी अक्षांश के उत्तर में है।

aamaadmi.in

3) 20 अक्टूबर के आसपास उत्तरी अंडमान सागर के ऊपर एक ऊपरी हवा का चक्रिय चक्रवात बनने की संभावना है। इसके प्रभाव में, 22 अक्टूबर के आसपास मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है, उसके बाद, इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और और तीव्र होने की संभावना है।

join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
भगवान कृष्ण के 7 प्रमुख नाम और उनके अर्थ लौकी खाने के लाभ: सही से लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे करें,जिससे हमें सब हासिल हो रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न