बड़ी खबरेंराजनीतिराष्ट्र

Haryana Assembly Election 2024: पीएम नरेंद्र मोदी आज फूकेंगे चुनावी अभियान का बिगुल, साधेंगे 23 विधानसभा सीट

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को कुरुक्षेत्र से अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। धर्मनगरी के इस पवित्र स्थल से मोदी उत्तर हरियाणा के छह जिलों और 23 विधानसभा सीटों के मतदाताओं को साधने की कोशिश करेंगे। लोकसभा चुनाव के बाद यह पहली बार है जब मोदी हरियाणा में आ रहे हैं, और वे इस बार राज्य में भाजपा की तीसरी बार जीत सुनिश्चित करने के लिए विपक्ष को घेरने की रणनीति पर काम करेंगे।

आम तौर पर पीएम मोदी हरियाणा में चुनावी रैलियों की शुरुआत दक्षिण हरियाणा से करते रहे हैं, लेकिन इस बार उन्होंने जीटी बेल्ट को मजबूत करने के उद्देश्य से कुरुक्षेत्र का चयन किया है। भाजपा ने रैली को सफल बनाने के लिए पूरी तैयारी की है। प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रैली स्थल का दौरा कर सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया है, और पार्टी कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक लोगों को लाने का लक्ष्य दिया गया है।

भाजपा ने अपनी चुनावी रणनीति का फोकस गैर-जाट वोट बैंक पर रखा है। पार्टी की नजर अगड़ा और ओबीसी वोट बैंक पर है, और इसके लिए ओबीसी उम्मीदवारों की संख्या भी बढ़ाई गई है। भाजपा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस और अपनी सरकार के दस साल के शासन की तुलना कर मतदाताओं को आकर्षित करने की कोशिश कर रही है। कुरुक्षेत्र से पीएम की रैली मतदाताओं को सीधा और मजबूत संदेश देने का प्रयास करेगी।

कुरुक्षेत्र को रैली के लिए चुना जाने की एक वजह सीएम नायब सिंह सैनी भी हैं, जिनके लिए लाडवा सीट से भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, फिलहाल पीएम मोदी की चार रैलियों की योजना बनाई गई है, लेकिन यदि आवश्यक हुआ तो जनसभाओं की संख्या बढ़ाई जा सकती है। इस रणनीति के तहत, भाजपा हरियाणा में अपने प्रचार को और अधिक प्रभावी बनाने की कोशिश में जुटी है।

aamaadmi.in
join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
भगवान कृष्ण के 7 प्रमुख नाम और उनके अर्थ लौकी खाने के लाभ: सही से लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे करें,जिससे हमें सब हासिल हो रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न