खेलराष्ट्र

Paris Olympics: भारतीय महिला तीरंदाजों का चल गया जादू ,सीधे मिल गई क्वार्टरफाइनल में एंट्री

भारतीय खिलाड़ियों का Paris Olympics 2024 में सफर की शुरुआत हो चुकी है । गुरुवार यानी आज के दिन भारतीय महिला तीरंदाजों ने रैंकिंग राउंड में भाग लिया। जिनमे अंकिता भक्त, दीपिका कुमारी और भजन कौर ने देश का प्रतिनिधित्व किया। तीनों की जानदार प्रदर्शन के बदौलत भारत टीम इवेंट की रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज रहा ,जिससे उसे सीधे तौर पर क्वार्टर फाइनल में एंट्री मिल गई है।

Paris Olympics: भारत की अंकिता भक्त 666 अंकों के साथ 11वें पायदान पर रही। उनका ये सीजन का बेस्ट प्रदर्शन रहा। उन्होंने 30 परफेक्ट टेन का भी स्कोर किया। इनके साथ ही भजन कौर 22वें स्थान पर रहीं। जिन्होंने 659 का स्कोर किया। वहीं दीपिका कुमारी 658 के स्कोर साथ 23वें पायदान पर रही।

इन तीनों खिलाड़ियों ने मिश्रित1983 का स्कोर हासिल किया। जिससे भारतीय टीम चौथे स्थान पर कब्जा जमाने में सफल रही। और नियमों के अनुसार जो भी देश टॉप चार में रहते हैं उनको सीधे ही क्वार्टरफाइनल में एंट्री मिल जाती है। इसी वजह से अब भारतीय महिला टीम इवेंट में सीधे क्वार्टरफाइनल खेलेगी।

राउंड ऑफ 16 में फ्रांस और नीदरलैंड्स के बीच भिड़ंत होगा। और इनके बीच जो भी विजेता होगा वह क्वार्टरफाइनल में भारत से भिड़ेगा। भारत यदि यह मैच भी जितने में कामयाब रहता है, तो वह भारत सेमीफाइनल में जगह बना लेगा जहां उसका सामना तगड़ी टीम मौजूदा चैंपियन कोरिया से होगा। कोरिया से भारत को तगड़ी चुनौती मिल सकती है।

aamaadmi.in
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?