बड़ी खबरेंराष्ट्र

मनाली से मुंबई तक भारी बारिश से हाहाकार

देशभर में भारी बारिश के कारण मुंबई से लेकर मनाली तक हाहाकर मच गया. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात और महाराष्ट्र के कई जिलों में बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

हिमाचल प्रदेश के मनाली स्थित अंजनी महादेव नाले में बुधवार रात बादल फटने से आई बाढ़ के कारण मनाली-लेह मार्ग अवरुद्ध हो गया. साथ ही एक हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट और मकान को भी नुकसान पहुंचा है.

पुणे में घरों में पानी घुसा महाराष्ट्र के पुणे में निचले इलाकों में घरों और कई आवासीय सोसाइटियों में पानी भर गया. यहां वर्षाजनित घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई. पुणे से 65 किमी. दूर लवासा शहर में भूस्खलन से तीन बंगलों में दो लोगों के फंसे होने की आशंका है. वहीं, मुंबई में भारी बारिश के कारण लोकल ट्रेन सेवा प्रभावित हुई और गुरुवार को कम से कम 11 उड़ान रद्द कर दी गईं . भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर मुंबई और पुणे में स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिया गया है.

उत्तराखंड में हाईवे बंद जोशीमठ में बारिश से भारी कटाव होने के कारण जोशीमठ से पांच किलोमीटर आगे मेरग लाल बाजार में सड़क का 20 मीटर हिस्सा कट गया. इससे चमोली में चीन सीमा तक जाने वाला जोशीमठ-नीती और मलारी हाईवे गुरुवार को 15 घंटे बंद रहा. गुजरात और राजस्थान में भी बारिश कहर बरपा रही है. वहीं, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण एवं गोवा में 28 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है.

aamaadmi.in

आसार दिल्ली में 28 तक बरसते रहेंगे बदरा

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार सुबह 5.30 बजे से 8.30 बजे तक 10.1 मिमी बारिश हुई. इस दौरान न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने दिल्ली में 28 जुलाई तक बारिश जारी रहने की संभावना जताई है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?