जॉब अलर्टबड़ी खबरें

SC के निर्देश पर NTA ने NEET-UG के परिणाम जारी किए: सेंटर वाइज चेक करें

नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET-UG का विस्तृत रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट शहर और परीक्षा केंद्रवार उपलब्ध है। छात्र इसे NEET की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर NEET-UG के नतीजे पुनः जारी किए गए हैं ताकि छात्रों की पहचान उजागर न हो।

NEET-UG के विस्तृत नतीजे

NEET-UG परीक्षा के 4,750 केंद्रों के नतीजे शनिवार को जारी किए गए। 5 मई को आयोजित की गई इस परीक्षा के परिणाम 4 जून को घोषित हुए थे। इस बार 67 छात्रों ने 720 में से पूर्ण 720 अंक प्राप्त किए थे, जो एक रिकॉर्ड था। सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के दौरान NTA ने कहा था कि कम समय की वजह से छात्रों को ग्रेस मार्क्स दिए गए थे, जिसके बाद दोबारा परीक्षा कराने का विकल्प पेश किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने इस विकल्प को मान लिया था और 23 जून को दोबारा परीक्षा करवाई गई, जिसका रिजल्ट 30 जून को घोषित हुआ था।

NEET UG 2024 रिजल्ट चेक कैसे करें

aamaadmi.in

NEET-UG 2024 का रिजल्ट चेक करने के लिए यहाँ क्लिक करें. वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें और अपना रोल नंबर डालकर स्कोर कार्ड प्राप्त करें।

अगली सुनवाई और संभावित फैसला

सुप्रीम कोर्ट की अगली सुनवाई 22 जुलाई को होगी, जिसमें यह तय किया जाएगा कि NEET परीक्षा दोबारा कराई जाएगी या नहीं। याचिकाकर्ता छात्रों की मांग है कि विवादों में घिरी परीक्षा को रद्द कर दोबारा आयोजित किया जाए। इस पर अंतिम निर्णय सुप्रीम कोर्ट द्वारा लिया जाएगा।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?