बड़ी खबरेंदुनिया

अब बिना वीजा ईरान की यात्रा कर सकते हैं भारतीय, 4 फरवरी से यह छूट लागू

इंडियन टूरिस्टों के लिए बिना वीजा के ईरान यात्रा की घोषणा पिछले साल दिसंबर में ही हो गई थी लेकिन अब यह लागू हो गई है. वैसे तो दुनियाभर में कई ऐसे देश हैं जहां भारतीयों को बिना वीजा घूमने की अनुमति हैं. इन देशों में अब ईरान का नाम भी शामिल हो गया है. लेकिन यह यात्रा संक्षिप्त दिनों के लिए है. अगर आप लंबे वक्त तक ईरान में रहना चाहते हैं, तो आपको वीजा लेना ही होगा.

कोई भी भारतीय ईरान में वीजा मुफ्त यात्रा कर सकता है. उस यात्री के पास भारत का पासपोर्ट होना चाहिए. अगर कोई भी भारतीय पर्यटन उद्देश्य से ईरान की यात्रा कर रहा है तो वह वीजा मुफ्त यात्रा कर सकता है. इसके लिए उसे हवाई मार्ग से ईरान में प्रवेश करना होगा.

बिना वीजा के ईरान में प्रवेश करने वाले टूरिस्ट अधिकतम 15 दिनों तक ही यहां रह सकते हैं. एक बार ईरान जाने और वहां 15 दिन तक रुकने के बाद वे छह महीने बाद देश में दोबारा प्रवेश कर सकते हैं. लेकिन यहां ध्यान रखना है कि आप एक बार में सिर्फ 15 दिनों तक ही ईरान में फ्री वीजा के जा सकते हैं. अगर लंबे वक्त तक ईरान में रहना है तो आपको अन्य प्रकार के वीजा की जरूरत होगी.

ईरान ने भारतीय टूरिस्टों के लिए वीजा आवश्यकताओं को हटाया है. अब भारतीय टूरिस्ट बिना वीजा के 15 दिन ईरान में रह सकते हैं. हालांकि ईरान ने यह छूट सिर्फ भारतीयों को ही नहीं दी है बल्कि अन्य देशों के लोगों के लिए भी दी है.

aamaadmi.in
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?