दिल्लीपंजाबराष्ट्र

लुधियाना : केजरीवाल के एक और AAP सांसद संजीव अरोड़ा पर ED का शिकंजा

AAP MP Sanjeev Arora House Office ED Raid: आज अलसुबह, पंजाब के लुधियाना और जालंधर में एक राजनीतिक ड्रामे का नया अध्याय शुरू हुआ जब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा के घर और कार्यालयों पर छापेमारी की। हालांकि, इस छापेमारी में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला, लेकिन यह घटना राजनीति में एक नया हलचल लाने के लिए काफी थी। मामला एक फर्जीवाड़े से जमीन हासिल करने के आरोपों से जुड़ा हुआ है, जिससे आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच नोकझोंक और बढ़ गई है।

मनीष सिसोदिया का कटाक्ष

इस छापेमारी पर प्रतिक्रिया देते हुए AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, “आज फिर मोदीजी ने अपने तोते मैना को खुला छोड़ दिया है।” उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों में AAP के कई नेताओं के घरों पर ED की छापेमारी की गई है, लेकिन हर बार कुछ भी ठोस नहीं मिला। सिसोदिया ने यह भी दावा किया कि मोदी सरकार AAP को तोड़ने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है, लेकिन उनकी पार्टी न तो रुकेगी, न बिकेगी, और न ही डरेगी।

संजय सिंह का तीखा तंज

संजय सिंह ने भी इस छापेमारी पर चुटकी लेते हुए कहा, “एक और सुबह, एक और रेड।” उन्होंने आरोप लगाया कि मोदीजी की एजेंसियां केवल AAP के नेताओं के पीछे पड़ी हुई हैं। सिंह का कहना है कि सर्वोच्च न्यायालय ने कई बार ED को फर्जी मामलों से बचने की सलाह दी है, लेकिन एजेंसी अपने आका के आदेशों का पालन कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी जी का अहंकार AAP के नेताओं के हौसले के सामने बौना साबित हो रहा है।

संजीव अरोड़ा का प्रोफाइल

संजीव अरोड़ा एक सफल बिजनेसमैन हैं, जिन्होंने पिछले 30 वर्षों से एक्सपोर्ट बिजनेस में कदम रखा है। 10 अप्रैल 2022 से, वह AAP के राज्यसभा सांसद हैं और उनकी कंपनी रितेश इंडस्ट्रीज लिमिटेड के नाम से जानी जाती है। अरोड़ा का रियल एस्टेट में भी बड़ा नाम है, जहां उन्होंने चंडीगढ़ रोड पर हैम्पटन बिजनेस पार्क जैसे प्रोजेक्ट्स की शुरुआत की है। उनके पास वर्जीनिया में भी एक ऑफिस है, और उन्होंने ‘फेमेला’ और ‘टेनेरॉन लिमिटेड’ जैसे ब्रांड्स की स्थापना की है।

aamaadmi.in
join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सही से लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे करें,जिससे हमें सब हासिल हो रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न धनतेरस में चीजे खरीदने का क्या महत्व है क्या रावण सचमें बुरा था ?