छत्तीसगढ़

कांग्रेस में चिट्ठी वायरल: हार की वजह भूपेश का अहंकार

छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार की समीक्षा करने के लिए आई फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की सोमवार को चौथी और अंतिम बैठक हो रही है. रायपुर के राजीव भवन में चल रही इस बैठक के बीच एक गुमनाम पत्र वायरल हो रहा है. इस पत्र में हार के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जिम्मेदार ठहराया गया है.

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को संबोधित इस पत्र में लिखा गया है कि भूपेश बघेल के अहंकार के कारण हार हुई है. साथ ही कहा गया है कि प्रदेश में हुए घोटालों में जेल जाने के डर से कांग्रेस को हराने का षड्यंत्र रचा गया. भूपेश बघेल के साथ महंत, अकबर और ताम्रध्वज पर भी निशाना साधा गया है. पत्र में कहा गया है कि महंत ने भूपेश और डहरिया को निपटाया है. चार पेज के इस पत्र में कांग्रेस की हार के कई कारण बताए गए हैं. हालांकि पत्र के अंत में लेखक का नाम नहीं है, सिर्फ “पार्टी का एक समर्पित सिपाही” लिखा हुआ है. (हम इस वायरल चिट्ठी की पुष्टि नहीं करते हैं.)

दूसरी ओर, राजीव भवन में दुर्ग लोकसभा हार पर चर्चा हो रही है. बैठक में पदाधिकारियों का गुस्सा फूटा है. चुनाव के दौरान कार्यकर्ताओं की कमी की शिकायत की गई है. कमेटी के सदस्य हरीश चौधरी नेताओं से विस्तार से चर्चा कर रहे हैं.

इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत, पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू, रविंद्र चौबे और प्रत्याशी राजेंद्र साहू शामिल हैं. इससे पहले रविवार को कांकेर लोकसभा सीट में स्थानीय पदाधिकारियों को बदलने की मांग की गई थी. नेताओं ने आरोप लगाए थे कि स्थानीय पदाधिकारियों ने प्रत्याशी का समर्थन नहीं किया.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button