दिल्लीराष्ट्र

Kumbhakarna Death in Ramlila: रामलीला के दौरान कुंभकर्ण को आया दिल का दौरा,हुई मौत

Kumbhakarna Death in Ramlila: दिल्ली के चिराग दिल्ली इलाके में विजयादशमी के दिन एक अनहोनी ने रामलीला के मंच को सजीव त्रासदी में बदल दिया। कुंभकर्ण का किरदार निभा रहे विक्रम तनेजा, जो पश्चिम विहार के निवासी थे, मंच पर ही अचानक आए दिल के दौरे के चलते अपनी ‘हमेशा की नींद’ सो गए।

यह घटना उस समय हुई, जब रामलीला का मंचन अपने चरम पर था और कुंभकर्ण के जागने का दृश्य प्रस्तुत किया जा रहा था। लेकिन, मंच पर गिरे कुंभकर्ण को जगाने की सारी कोशिशें असफल रहीं—शायद उस दिन उनका किरदार और असलियत एक हो गए थे।

विक्रम को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, पहले आकाश अस्पताल और फिर पीएसआरआई में रेफर किया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। यह खबर सुनते ही रामलीला का जोश सन्नाटे में बदल गया, और दशहरा के जश्न पर गहरा साया छा गया।

Kumbhakarna Death in Ramlila: गौरतलब है कि यह इस साल की दूसरी ऐसी घटना है, जब रामलीला के मंच पर किसी कलाकार ने जीवन से विदाई ली है। कुछ दिन पहले शाहदरा इलाके में भगवान राम का रोल निभा रहे कलाकार सुशील कौशिक भी दिल का दौरा पड़ने से चल बसे थे।

aamaadmi.in
join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button