कॉर्पोरेट

जानिये किस वजह से टूटा शेयर बाजार, सेंसेक्स 400 अंक फिसला

जानिये किस वजह से टूटा शेयर बाजार, सेंसेक्स 400 अंक फिसला

हिंडनबर्ग रिसर्च की ओर से अदाणी प्रकरण में सीधे सेबी प्रमुख पर आरोप लगाने के बाद घरेलू शेयर बाजार में सोमवार को गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत हुई। प्रमुख भारतीय बेंचमार्क इस दौरान गिरावट के साथ कारोबार करते दिखे। जबकि अदाणी समूह के शेयर 7% तक लुढ़क गए।
सुबह 9 बजकर 18 मिनट पर सेंसेक्स 294 अंक या 0.37% टूटकर 79,411 पर कारोबार करता दिखा। दूसरी ओर, में निफ्टी 85 अंक या 0.35% की गिरावट के साथ 24,282 के स्तर पर कारोबार होता दिखा।

अमेरिकी शॉर्टसेलर हिंडनबर्ग रिसर्च ने सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच और उनके पति धवल बुच पर उन ऑफशोर फंड्स में निवेश करने का आरोप लगाया है, जिनका इस्तेमाल अदाणी समूह के शेयरों में तेजी लाने के लिए किया गया था। हालांकि, बुच दंपती ने आरोपों को नकारते हुए कहा है कि सभी निवेश की जानकारी का खुलासा नियमों के अनुसार किया गया है।

निफ्टी के शेयरों में अदाणी एंटरप्राइजेज व अदाणी पोर्ट्स के शेयर सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 4% की गिरावट के साथ टॉप लूजर्स रहे। एनटीपीसी, पावर ग्रिड और टाटा स्टील के शेयर भी लाल निशान पर खुले। वहीं दूसरी ओर, ग्रासिम, ओएनजीसी, एशियन पेंट्स, ब्रिटानिया और एचडीएफसी बैंक के शेयर हरे निशान पर कारोबार करते दिखे।

aamaadmi.in
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
उल्लू दिन में अंधे हो जाते हैं? अदिति राव और एक्टर सिद्धार्थ ने रचाई शादी पीपल पेड़ की परिक्रमा करने से क्या होता है ? पपीता खाने के क्या है फायदे?