राष्ट्रहादसा

केदारनाथ: गौरीकुंड के पास दर्दनाक हादसा, तीन की मौत, पांच घायल

केदारनाथ धाम की यात्रा के दौरान आज एक बड़ी दुर्घटना हो गई, बारिश की वजह से गौरीकुंड के पास अचानक से यात्रियों पर पहाड़ी के तरफ से मलबा और बोल्डर गिर पड़ा। जिससे तीन लोगो की जान चली गई, और पांच अन्य घायल हैं।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने जानकारी दी है कि यात्रा पर गए तीन तीर्थयात्री की इस हादसे में मौत हो गई,और पांच लोग घायल हो गए। घायलों हुए लोगो में दो यात्री महाराष्ट्र के व अन्य स्थानीय बताए जा रहे हैं। घायल लोगो को इलाज के लिए गाैरीकुंड अस्पताल में भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक, सुबह साढ़े सात बजे की यह घटना बताई जा रही है। हादसे की सूचना पाकर पुलिस प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची। फिलहाल राहत एवं बचाव के कार्य जारी है।इस हादसे में मृत हुए लोगो की पहचान किशोर अरुण पराटे(31), नागपुर महाराष्ट्र, सुनील महादेव काले(24 ) जालना महाराष्ट्र, अनुराग बिष्ट, तिलवाड़ा रुद्रप्रयाग के तौर पर हुई है।

बता दें कि केदारनाथ में 16 किमी लंबे गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर भूस्खलन का खतरा हरपल बन रहता है। चीरबासा एक भूस्खलन जोन है, जहां हर बरसात में पहाड़ी से पत्थर गिरने जैसी दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

aamaadmi.in
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?