खेलबड़ी खबरें

T20I कप्तान के चयन पर कार्तिक का खुलासा: हार्दिक की जगह सूर्या क्यों?

श्रीलंका दौरे के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया, तो सबसे बड़ा चौंकाने वाला फैसला था सूर्यकुमार यादव को टी20I की कप्तानी सौंपना। रोहित शर्मा के संन्यास के बाद हार्दिक पांड्या को कप्तान बनने का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा था, क्योंकि उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उप-कप्तान की भूमिका निभाई थी।

लेकिन टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर ने समीकरण बदलते हुए सूर्यकुमार यादव को अपनी पसंद के तौर पर चुना। अब सवाल यह उठता है कि गंभीर ने हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव में से SKY को क्यों चुना?

इसका जवाब मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी और अगले सीजन आरसीबी के बैटिंग कोच दिनेश कार्तिक ने दिया है। कार्तिक के अनुसार, कप्तान-कोच का रिश्ता इस चयन का प्रमुख कारण था। उन्होंने कहा, “साल 2015 में गौतम गंभीर केकेआर के कप्तान थे और सूर्यकुमार यादव उप-कप्तान थे। यही रिलेशन आज सूर्या के काम आया। गंभीर को किसी ऐसे व्यक्ति को चुनना पसंद है, जिसके साथ उन्होंने पहले काम किया हो और जिसे वह व्यक्तिगत रूप से जानते हों। इसलिए, उन्होंने सूर्यकुमार यादव को अपनी पहली पसंद के रूप में चुना।”

कप्तान-कोच का रिश्ता टीम के प्रदर्शन को प्रभावित करता है, और गंभीर ने इस पर ध्यान देते हुए सूर्यकुमार यादव को कप्तान चुना। श्रीलंका के खिलाफ 3 मैच की टी20 सीरीज 27 जुलाई से शुरू होगी, और देखने वाली बात होगी कि सूर्या अपनी नई भूमिका में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

aamaadmi.in
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?