राष्ट्र

Jammu and Kashmir Election: कश्मीर में चुनावी माहौल, मोदी और खड़गे की खास अपील

Jammu and Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का पहला चरण आज सुबह 7 बजे से शुरू हुआ। इस पहले चरण में 24 सीटों पर मतदान हो रहा है और 219 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। अनुच्छेद 370 हटने के बाद यह पहला विधानसभा चुनाव है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी और अन्य नेताओं ने लोगों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की है।

पीएम मोदी की अपील:

पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए सभी को भारी संख्या में मतदान करना चाहिए, खासकर युवा और पहली बार वोट डालने वालों को। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर जनता से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की गुजारिश की।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का संदेश:

खड़गे ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग अपने अधिकारों और विकास के लिए वोट करने को तैयार हैं। उन्होंने भी पहली बार वोट डालने वालों से चुनाव में भाग लेने और बदलाव लाने की अपील की।

गृह मंत्री अमित शाह का बयान:

अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में विकास और शांति के लिए एक मजबूत सरकार जरूरी है। उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि पहले मतदान करें, फिर जलपान।

aamaadmi.in

चुनाव का शेड्यूल:

पहला चरण 18 सितंबर को, दूसरा 25 सितंबर को और तीसरा 1 अक्टूबर को होगा। नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
भगवान कृष्ण के 7 प्रमुख नाम और उनके अर्थ लौकी खाने के लाभ: सही से लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे करें,जिससे हमें सब हासिल हो रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न