खेलराष्ट्र

IND vs NZ: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को किया 255 पर ढेर; अब मिला 359 रनों का लक्ष्य

IND vs NZ 2nd Test, Pune: पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने एक शानदार पलटवार किया। जिस मैच में एक वक्त ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड आसानी से जीत जाएगी, वहाँ भारतीय स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर ने खेल का रुख पलट दिया। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम केवल 255 रन पर सिमट गई, जिससे भारत को 359 रन का लक्ष्य मिला।

पहली पारी में न्यूजीलैंड ने डेवोन कॉन्वे और रचिन रवींद्र की अर्धशतकीय पारियों के चलते 259 रन बनाए थे, जिसमें भारत के वाशिंगटन सुंदर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट लिए। इसके जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 156 रन पर ढेर हो गई, जिससे न्यूजीलैंड को 103 रनों की बढ़त मिल गई।

दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान टॉम लाथम ने सर्वाधिक 86 रन बनाए। उनके अलावा टॉम ब्लंडल (41) और ग्लेन फिलिप्स (नाबाद 48) ने अच्छी पारियां खेलीं। तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने सिर्फ एक घंटे में 5 विकेट लेकर न्यूजीलैंड की पूरी टीम को आउट कर दिया, जिससे भारत को लक्ष्य का पीछा करने का मौका मिला।

IND vs NZ: दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 5 विकेट पर 198 रन बना लिए थे। तीसरे दिन के शुरुआती 15 मिनटों में कीवी बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाए, लेकिन जडेजा की शानदार गेंदबाजी ने टॉम ब्लंडल को बोल्ड कर पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद मिचेल सैंटनर, टिम साउथी, एजाज पटेल और विलियम्स ओ रुक जल्दी ही आउट हो गए, और फिलिप्स अंत तक 48 रन बनाकर नाबाद रहे।

aamaadmi.in

अब भारत के पास एक बड़ी चुनौती है – 359 रनों का विशाल लक्ष्य, और इसे हासिल करने के लिए पूरी टीम को एकजुट होकर खेलना होगा।

join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
एपीजे अब्दुल कलाम की सीख नींबू के सेवन से क्या लाभ जब दिवालिया हुए कपिल शर्मा दिवाली 2024: 31 अक्तूबर या 1 नवंबर?