खेलराष्ट्र

IND vs NZ: 46 पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया, माइकल वॉन ने उड़ाया मजाक,फैंस ने दिया मुहतोड़ जवाब

IND vs NZ: बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में 16 अक्टूबर से शुरू हुए पहले टेस्ट मुकाबले में भारत की शुरुआत ने सभी को चौंका दिया। भारत का प्रदर्शन इतना निराशाजनक रहा कि पूरी टीम मात्र 46 रनों पर ढेर हो गई, और स्टेडियम में सन्नाटा छा गया। क्रिकेट फैंस को यह विश्वास करना मुश्किल हो रहा था कि टीम इंडिया घरेलू सरजमीं पर ऐसा शर्मनाक प्रदर्शन कर सकती है।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का साहसी निर्णय लिया, जो कि मौसम को देखते हुए अचंभित करने वाला था। लेकिन जैसे ही विकेट गिरने शुरू हुए, ऐसा प्रतीत हुआ जैसे भारत ने खुद को मुश्किल में डाल लिया हो। 46 रनों पर ऑल आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया, और चर्चाओं का दौर शुरू हो गया। इस आग में घी डालने का काम इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने किया। वॉन ने सोशल मीडिया पर एक तंज कसा, जिसमें उन्होंने लिखा, “भारतीय फैंस के लिए यह अच्छा है कि कम से कम टीम 36 से आगे बढ़ गई।” उनका इशारा 2020 में एडिलेड टेस्ट की ओर था, जब भारत 36 रनों पर ऑल आउट हो गई थी।

IND vs NZ: माइकल वॉन की इस टिप्पणी पर भारतीय फैंस ने भी तगड़ा जवाब दिया। उन्होंने इंग्लैंड को याद दिलाया कि 2010-11 के बाद से इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, जबकि भारत ने लगातार दो बार ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया है। एक फैन ने तो यहां तक कह दिया कि इंग्लैंड के फैंस इस समय भारत की हार का जश्न मना सकते हैं, क्योंकि पाकिस्तान से उन्हें हार मिल रही है।

मैच की स्थिति पर नज़र डालें तो भारत के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा। पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज हेनरी ने 5 विकेट झटके, जबकि विलियम ओरुरके ने चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। भारत की तरफ से ऋषभ पंत ही कुछ संघर्ष करते नज़र आए, उन्होंने 20 रन बनाए, लेकिन बाकी टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा।

join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
भगवान कृष्ण के 7 प्रमुख नाम और उनके अर्थ लौकी खाने के लाभ: सही से लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे करें,जिससे हमें सब हासिल हो रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न