खेलबड़ी खबरें

IND vs NZ सेमीफ़ाइनल: वानखेड़े स्टेडियम पिच रिपोर्ट

IND vs NZ, वानखेड़े स्टेडियम पिच रिपोर्ट: वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल के मुकाबले आज से शुरू होंगे. आज टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में मैच खेला जाएगा. दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. साथ ही यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे शुरू होगा. जानकारों का कहना है कि वानखेड़े मैदान पर सिक्का उछाल अहम भूमिका निभा सकता है. इस बीच, वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजी करना आसान है। इस पिच पर बल्लेबाज आसानी से बड़े शॉट लगाते हैं. लेकिन गेंदबाजों के लिए चुनौती आसान नहीं होगी.

वानखेड़े में बल्लेबाजों की आतिशबाजी…
वानखेड़े में नई गेंद से तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है, लेकिन इसके बाद गेंदबाजों के लिए चुनौती बढ़ जाती है. खासकर वानखेड़े की बाउंड्री छोटी होने के कारण आज के मैच में स्पिनर के सामने बड़ी चुनौती होगी. इस मैदान पर अब तक कई आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं. आईपीएल मैचों में ज्यादातर कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चुनते हैं। यानी टीमें रनों का पीछा करना चाहती हैं, लेकिन वनडे फॉर्मेट में बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों के पास भी विकेट लेने का मौका होता है, अगर गेंदबाज अच्छी लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करता है तो बल्लेबाजों की बखिया उधेड़ने से कोई नहीं रोक सकता.

सेमीफाइनल में विराट कोहली और रोहित शर्मा के आंकड़े डराने वाले हैं
वर्ल्ड कप के आज के बड़े मुकाबले में भारतीय फैंस की नजरें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों पर होंगी. लेकिन वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में विराट कोहली के आंकड़े फैंस के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं. दरअसल, विराट कोहली चौथी बार वनडे सेमीफाइनल खेलेंगे, ऐसे में अब तक विराट कोहली 3 बार वनडे सेमीफाइनल खेल चुके हैं, लेकिन दिग्गज बल्लेबाज अब तक सिर्फ 11 रन ही बना सके हैं. रोहित शर्मा पहली बार 2015 विश्व कप सेमीफाइनल में खेले थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में रोहित शर्मा ने 48 गेंदों में 34 रन बनाए. इसके बाद वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल खेलने उतरे. उस मैच में रोहित शर्मा सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए थे. इस प्रकार, आंकड़े बताते हैं कि विश्व कप सेमीफाइनल में रोहित शर्मा और विराट कोहली का रिकॉर्ड बहुत खराब है। हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ पाते हैं या नहीं।

विश्व कप सेमीफाइनल के लिए तैयार वानखेड़े
वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल के लिए मुंबई का ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम पूरी तरह तैयार है. इस मैच में मेजबान भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. धर्मशाला में वर्ल्ड कप सीरीज में भारत ने न्यूजीलैंड को चार विकेट से हरा दिया. लेकिन न्यूजीलैंड की चुनौती को कम नहीं आंका जा सकता. क्योंकि केन विलियमसन की न्यूजीलैंड टीम में जबरदस्त क्वालिटी है. 2019 विश्व कप में न्यूजीलैंड ही भारत को हराकर फाइनल में पहुंचा था। इसलिए रोहित शर्मा की भारतीय टीम के पास आज वानखेड़े स्टेडियम में उस हार का बदला चुकता करने का मौका होगा. भारत ने वर्ल्ड कप सीरीज में नौ में से नौ मैच जीतकर बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों मोर्चों पर अपनी ताकत दिखा दी है. न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड नौ मैचों में पांच जीत और चार हार का है। और इसी पृष्ठभूमि में दोनों टीमें वानखेड़े मैदान पर आमने-सामने आ रही हैं.

aamaadmi.in
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?