खेलराष्ट्र

IND vs NZ : सरफराज ने जड़ा शतक, पंत का अर्धशतक , क्या उलटफेर करेगी टीम इंडिया?

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद अब एक नया इरादा दिखाया है। चौथे दिन के खेल में, सरफराज खान ने न केवल भारत को संकट से उबारा, बल्कि अपनी धैर्य और तकनीकी कुशलता के साथ एक शानदार शतक भी जड़ा। कल खेल खत्म होने तक, भारत ने 3 विकेट खोकर 231 रन बनाए थे, लेकिन आज का दिन कुछ खास दिख रहा था।

पहले सेशन में, भारतीय बल्लेबाजों ने अपनी ठोस बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 300 का आंकड़ा पार किया। कल की आखिरी गेंद पर विराट कोहली का दुर्भाग्यपूर्ण कैच आउट होना, हालांकि, भारतीय प्रशंसकों के लिए एक झटका था। विराट ने 2023 में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया, लेकिन 70 रन पर उन्हें ग्लेन फिलिप्स ने कैच करके वापस पवेलियन भेज दिया। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपनी अर्धशतकीय पारी में योगदान दिया, लेकिन एक रक्षात्मक शॉट खेलते हुए स्टंप्स पर गेंद लगने के कारण आउट हो गए।

आज के खेल में, ऋषभ पंत और सरफराज ने बल्लेबाजी की कमान संभाली। सरफराज ने अपनी कल की अर्धशतकीय पारी को शानदार शतक में तब्दील किया, 110 गेंदों में अपना शतक पूरा करके उन्होंने यह साबित कर दिया कि वह भारतीय टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन चुके हैं। सरफराज का यह पहला शतक भारत के लिए नाजुक समय में आया, जब टीम न्यूजीलैंड से 356 रन पीछे थी। दूसरी ओर, पंत ने भी अपने खेल से दर्शकों का दिल जीत लिया, और चोट के बावजूद उन्होंने अर्धशतक पूरा किया।

सरफराज का क्रिकेट करियर इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हुआ था, जहां उन्होंने अब तक तीन टेस्ट मैच खेले हैं और सभी में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसमें उनकी स्ट्राइक रेट 79.36 है और तीन अर्धशतक भी शामिल हैं।

aamaadmi.in

ताजा समाचार के अनुसार, भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 344 रन बना लिए हैं, लेकिन बारिश ने एक बार फिर खेल में खलल डाल दिया है, जिससे खिलाड़ियों और दर्शकों की उत्सुकता और बढ़ गई है। अब देखना है कि बारिश का खेल पर कितना असर होता है और भारतीय टीम इस स्थिति से कैसे उबरती है।

join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
चाणक्य नीति की सीख IPL 2025 में MS Dhoni के खेलने पर संशय अरमान की दोनो बीवियों ने रखा करवा चौथ क्या पति रख सकते हैं करवाचौथ का व्रत?