बड़ी खबरेंराजनीतिराष्ट्र

हेमंत फिर बनेंगे झारखंड के सीएम,चंपाई का इस्तीफा

चंपाई सोरेन ने बुधवार शाम झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को सौंप दिया. उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. इसके बाद हेमंत सोरेन ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया. अब हेमंत सोरेन फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री होंगे.

हेमंत और चंपाई के साथ राजभवन पहुंचे नेताओं ने कहा कि राज्यपाल ने उन्हें जल्द सरकार बनाने के लिए न्योता देने की बात कही है. तब तक चंपाई सोरेन को पद पर बने रहने के लिए कहा गया है. संभावना जताई जा रही है कि हेमंत सोरेन सात जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इससे पहले इंडिया गठबंधन की दोपहर में हुई बैठक में चंपाई की जगह हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने पर सहमति बनी और उन्हें इंडिया गठबंधन के विधायक दल का नेता चुना गया.

राजभवन से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि चंपाई सोरेन के इस्तीफे के बाद हेमंत सोरेन ने राज्यपाल के समक्ष झामुमो, कांग्रेस, राजद, भाकपा (माले) के विधायकों के साथ अपने नेतृत्व में सरकार गठन के लिए दावा पेश किया. उन्होंने समर्थन करने वाले 44 विधायकों की सूची भी सौंपी.

सात जुलाई को ले सकते हैं शपथ पार्टी सूत्रों ने उम्मीद जताई है कि रथयात्रा के दिन सात जुलाई को हेमंत पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. वैसे आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की गई है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button