चुनाव 2024बड़ी खबरेंराजनीति

हरियाणा विधानसभा चुनाव: 1561 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किया

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए विभिन्न दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों के 1,561 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। उन्होंने एक आधिकारिक बयान में कहा कि कुल 90 विधानसभा क्षेत्रों में से भिवानी निर्वाचन क्षेत्र में सबसे अधिक यानी 31 उम्मीदवार हैं, जबकि नांगल चौधरी क्षेत्र में सबसे कम 9 उम्मीदवार हैं।

पिछले साल के नूंह हिंसा मामले में आरोपी और बिट्टू बजरंगी उर्फ ​​राजकुमार पंचाल ने फरीदाबाद के एनआईटी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया है। हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होने हैं। अपने विवादास्पद अतीत के लिए जाने जाने वाले बजरंगी पर कई आरोप हैं और वह गौ रक्षा बजरंग फोर्स से जुड़े हैं।

मंगलवार को हरियाणा के राज्य मंत्री सुभाष सुधा ने कुरुक्षेत्र जिले के थानेसर निर्वाचन क्षेत्र के लिए भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और कुरुक्षेत्र के सांसद नवीन जिंदल भी मौजूद थे। नामांकन दाखिल करने से पहले सुधा और सीएम सैनी ने कुरुक्षेत्र शहर में रोड शो किया। संसद हमले के दोषी अफजल गुरु के भाई एजाज गुरु, सोपोर से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। कथित रूप से मनगढ़ंत ड्रग आरोपों पर अपने बेटे की गिरफ्तारी से प्रेरित होकर, एजाज का लक्ष्य रोजगार और बुनियादी ढांचे जैसे स्थानीय मुद्दों को संबोधित करना है। वह इस बात पर जोर देते हैं कि उनका अभियान उनके भाई के नाम का इस्तेमाल नहीं करेगा।

aamaadmi.in
join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
भगवान कृष्ण के 7 प्रमुख नाम और उनके अर्थ लौकी खाने के लाभ: सही से लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे करें,जिससे हमें सब हासिल हो रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न