राजनीति

गहलोत सरकार हर मोर्चे पर फेल: गोयल

नई दिल्ली. केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को हर मोर्चे पर फेल करार देते हुए कहा कि चुनाव नजदीक देखकर अब वह मुफ्त की रेवड़ियों का सहारा ले रही है. गोयल ने कहा, यदि उन्हें राजस्थान की जनता के हितों की इतनी ही चिंता थी तो पिछले साढ़े चार साल से वे क्या कर रहे थे? मुफ्त की योजनाएं तब क्यों न शुरू की.

कोटपुतली में रविवार को एक प्रेस वार्ता में गोयल ने कहा, गहलोत सरकार मुफ्त की रेवड़ियां बांटकर राजस्थान की जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रही है. पर जनता समझदार है. इसलिए गहलोत अपने मकसद में सफल नहीं हो पाएंगे. उन्होंने कहा कि उज्जवल योजना के तहत राज्य सरकार के पास लाभार्थियों का ब्योरा है. लेकिन, गहलोत सिलेंडर देने की अपनी योजना के तहत पंजीकरण करवा रहे हैं. ताकि चुनाव तक लोगों को लटकाया जा सके. आखिर में एक सिलेंडर देकर चुनाव में वोट हासिल करने की उनकी यह योजना नहीं चलेगी. जबकि केंद्र सरकार कोई भी योजना चुनाव को ध्यान में रखकर नहीं बनाती है. गोयल ने गहलोत के उन आरोपों को भी खारिज किया कि केंद्र की योजनाएं धरातल पर नजर नहीं आ रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हजारों करोड़ रुपये राजस्थान सरकार को आवंटित कर रखे हैं, लेकिन राज्य सरकार सहयोग नहीं कर रही है.

केंद्र ने नौ साल में विकास के अनेक कदम उठाए

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पूर्वोत्तर के विकास एवं शांति स्थापना के लिए पिछले नौ सालों में अनेक कदम उठाए हैं. मणिपुर की हिंसा की रोकथाम के लिए भी सरकार काम कर रही है तथा गृहमंत्री अमित शाह ने कई दिनों तक मणिपुर में रहकर हालात सभी पक्षों से संवाद किया तथा भाजपा पूर्वोत्तर के कल्याण को लेकर प्रतिबद्ध है.

aamaadmi.in

 

join whatsapp channel
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
भगवान कृष्ण के 7 प्रमुख नाम और उनके अर्थ लौकी खाने के लाभ: सही से लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे करें,जिससे हमें सब हासिल हो रामायण से जुड़े कुछ दिलचस्प सामान्य ज्ञान (GK) प्रश्न