राजधानी में भीषण गर्मी-उमस, पारा 41 पार

रायपुर. राजधानी में सोमवार को तेज धूप के कारण पारा 41 डिग्री को पार कर गया. गर्मी और उमस के कारण लोग दिनभर परेशान रहे. रात में भी उमस से बेचैनी होती रही. कूलर से भी लोगों को राहत नहीं मिल रही. मौसम विभाग ने मंगलवार को भी तापमान 42 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने सोमवार को बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना जताई थी, लेकिन रायपुर में सुबह से तेज धूप निकली और दोपहर में भीषण गर्मी का अहसास हुआ. गर्मी से बचने के लिए लोग दिनभर कूलर चला रहे हैं, लेकिन उससे भी राहत नहीं मिल रही. उमस से लोग काफी परेशान रहे. रायपुर में अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.4

डिग्री दर्ज किया गया. मौसम के पूर्वानुमान के बारे में बताया गया है कि आकाश आंशिक मेघमय रहेगा और अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 42 डिग्री और 27 डिग्री के आसपास रहेगा.

प्रदेश में रायगढ़ सबसे गर्म

मौसम विभाग ने बताया है कि प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान 42.8 डिग्री रायगढ़ में दर्ज किया गया. जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.3 डिग्री नारायणपुर में दर्ज किया गया.

कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा

सोमवार को कवर्धा, पेंड्रा, मनोरा और बस्तर में 2 सेंटीमीटर, कुनकुरी, पंडरिया, तपकरा, बकावंड में 1 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई. बताया गया कि द्रोणिका अब भी बनी हुई है और मंगलवार को प्रदेश के एक- दो स्थानों पर बहुत हल्की वर्षा हो सकती है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button