खेलराष्ट्र

Vinesh Phogat की वतन वापसी के बीच परिवार में मतभेद, बहन और जीजा ने दी चुनौती

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट ने अपने शानदार प्रदर्शन से दुनियाभर में छाप छोड़ी, लेकिन फाइनल मुकाबले से

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट ने अपने शानदार प्रदर्शन से दुनियाभर में छाप छोड़ी, लेकिन फाइनल मुकाबले से पहले वजन ज्यादा होने के कारण उन्हें डिसक्वालिफाई कर दिया गया। विनेश ने सिल्वर मेडल के लिए सीएएस में अपील भी की, लेकिन वह अपील खारिज हो गई। इसके साथ ही पेरिस ओलंपिक में भारत और विनेश फोगाट के मेडल का सपना टूट गया। डिसक्वालिफिकेशन से दुखी विनेश ने सोशल मीडिया पर सन्यास की घोषणा कर दी है। इस बीच, उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है, जिसने एक नई बहस को जन्म दे दिया है।

Vinesh Phogat का x पर पोस्ट

विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर एक पोस्ट में अपने जीवन के संघर्षों की दास्तान साझा की है और उन लोगों का नाम लिया है, जिन्होंने उनके संघर्ष के समय उनका साथ दिया। हालांकि, इस पोस्ट में उन्होंने अपने ताऊ महावीर फोगाट का नाम नहीं लिया, जिसके बाद उनकी बहन और जीजा ने इस पर निशाना साधते हुए उनकी आलोचना की है।

ताऊ की प्रमुख भूमिका

विनेश की रेसलिंग में उनके ताऊ महावीर फोगाट का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। शुरुआत में उन्होंने ही विनेश को कुश्ती के गुर सिखाए। पेरिस ओलंपिक के दौरान भी महावीर फोगाट विनेश के साथ मजबूती से खड़े दिखाई दिए। ऐसे में विनेश द्वारा अपने ताऊ का नाम न लेने पर परिवार के ही लोग अब उन पर सवाल उठा रहे हैं।

विनेश के जीजा पवन सरोहा ने दी प्रतिक्रिया

Vinesh Phogat के जीजा और गीता फोगाट के पति पवन सरोहा ने विनेश के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “विनेश, आपने बहुत अच्छा लिखा है, लेकिन शायद आपने अपने ताऊ महावीर फोगाट को भुला दिया है, जिन्होंने आपके कुश्ती जीवन की शुरुआत की थी। भगवान आपको सही सोच और समझ प्रदान करें।”

aamaadmi.in

गीता फोगाट का भी तंज

विनेश द्वारा पोस्ट में महावीर फोगाट का नाम न लेने के बाद गीता फोगाट ने भी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, “कर्मों का फल सीधा सा है, ‘छल का फल छल,’ आज नहीं तो कल।” हालांकि गीता ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन लोग इसे विनेश से जोड़कर देख रहे हैं।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
उल्लू दिन में अंधे हो जाते हैं? अदिति राव और एक्टर सिद्धार्थ ने रचाई शादी पीपल पेड़ की परिक्रमा करने से क्या होता है ? पपीता खाने के क्या है फायदे?