राजनीतिराष्ट्र

दिग्विजय ने ईवीएम पर सवाल उठाए

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर एक बार फिर सदन के भीतर सवाल उठाया है. कांग्रेस सांसद ने मंगलवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए उच्च सदन में कहा कि यह जीत-हार का प्रश्न नहीं है, बल्कि भरोसे का सवाल है. उन्होंने चुनाव आयोग की भूमिका पर भी सवाल उठाए.

दिग्विजय सिंह ने कहा, हमने जिसको वोट दिया, वहीं वोट पड़े और उसकी गिनती हो. इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का जिक्र करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि ईवीएम को लेकर देश में भ्रम की स्थिति है. उन्होंने कहा, हम लोगों ने कुछ प्रश्न पूछे थे, देश की सिविल सोसाइटी ने कुछ प्रश्न पूछे थे लेकिन किसी प्रश्न का कोई उत्तर नहीं दिया गया. उन्होंने कहा, आज तकनीकी युग है. जहां सॉफ्टवेयर है, वहां मशीन सॉफ्टवेयर की बात मानती है, ऐसे में लोकतंत्र को क्या ईवीएम के भरोसे पर छोड़ा जा सकता है.

नीट रद्द होगी या नहीं सरकार बताए दिग्विजय सिंह ने भाजपा नीत केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को स्पष्ट करना चाहिए कि नीट परीक्षा, 2024 निरस्त की जाएगी या नहीं. इसके साथ ही सिंह ने सरकार से यह भी बताने को कहा कि नीट परीक्षा का आयोजन करने वाली एजेंसी एनटीए के अध्यक्ष को बर्खास्त किया जाएगा या नहीं.

सिंह ने एनटीए अध्यक्ष के मध्य प्रदेश के चर्चित व्यापमं घोटाले से भी जुड़े होने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि उन्हें ‘अपात्र’ होने के बावजूद सीधा प्राध्यापक नियुक्त कर दिया गया था. बाद में अन्य अहम पदों पर उनकी नियुक्ति की गई.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button