दिल्लीबड़ी खबरेंहादसा

DELHI : स्कूल की लाइब्रेरी में शॉर्ट सर्किट के चलते लगी भीषण आग..

DELHI : सोमवार सुबह सेक्टर दो स्थित एलन हाउस पब्लिक स्कूल के पुस्तकालय में शॉर्ट सर्किट की वजह से भयंकर आग लग गई। पुस्तकालय दूसरे फ्लोर पर बना हुआ है। आग लगते ही बच्चों को दूसरे तल से प्रथम तल पर भेज दिया गया। आग लगने पर पुस्तकालय और आसपास बिल्डिंग में धुआं भर गया।

सुबह सात बजे ही स्कूल खुल जाता है और बच्चे भी आने लग जाते हैं। जिसके बाद साढ़े सात बजे से बच्चों की कक्षाएं शुरू हो गई थीं। वहीं स्कूल के दूसरे फ्लोर पर पुस्तकालय बनी हुई है। पौने आठ बजे के लगभग स्कूल के पुस्तकालय में अचानक से धुआं उठने लगा।

जिस दौरान ये आग धधकी उस समय वहां कोई नहीं था। बच्चों की कक्षाओं में धुआं ना फैल जाए। इसके लिए सभी पहले फ्लोर के दरवाजे को बंद कर दिया गया। बच्चों को फौरन दूसरे फ्लोर से प्रथम फ्लोर पर भेजा गया। इस बीच सभी शिक्षिकाएं बच्चों की सुरक्षा में जी जान से लगी रहीं।

स्कूल में लगे हुए अग्निशमन यंत्रों का इस्तेमाल किया गया।करीब 15 मिनट में ही आग बुझ गई। तभी अग्निशमन विभाग की टीम भी वहां पर पहुंची। आग शांत होने के बाद भी पुस्तकालय में धुआं उठ रहा था, अग्निशमन की टीम के द्वारा पुस्तकालय के बाहर की ओर लगी खिड़कियों को तोड़कर धुएं को बाहर निकाला गया,अग्निशमन विभाग की टीम पहुंचने से पूर्व ही स्कूल स्टाफ ने आग पर काबू पा ली थी,घटना में बच्चो को कोई हताहत नहीं हुई है,आगजनी में बस कुछ पुस्तके जल गई हैं

aamaadmi.in
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?