बड़ी खबरेंदुनियाराष्ट्र

देश में कोरोना ने फिर दी दस्तक, 148 लोग हुए पॉजिटिव

सर्दी की शुरुआत के साथ ही भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद‌ संक्रमण में बढ़ोतरी को लेकर एक बार फिर चिंता की लकीरें खींच दी हैं.

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में 148 नए मामले सामने आए हैं. शनिवार (9 गिसंबर) को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अपडेटेड आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है. सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के बाद अस्पताल में इलाजरत रोगियों की संख्या बढ़ कर 808 हो गई है, जो चिंताजनक है.

4.50 करोड़ लोग हो चुके हैं संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 4 करोड़ 50 लाख 2 हजार 889 है. जबकि मृतकों की तादाद 5 लाख 33 हजार 306 है.

aamaadmi.in

बड़ी संख्या में स्वस्थ भी हुए हैं मरीज

वहीं, जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में कहा गया है कि 4 करोड़ 44 लाख 68 हजार 775 लोग संक्रमण से स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं जो राहत वाली बात है. देश में संक्रमण से उबरने की दर 98.81 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर केवल 1.19 प्रतिशत है. स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, अब तक देशभर में कोविड रोधी टीकों की 220.67 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं.

आपको बता दें कि कोरोना के बाद चीन में एक रहस्यमयी निमोनिया संक्रमण फैला हुआ है और कुछ मामले देश में भी पाए गए हैं जिसे‌ लेकर केंद्र ने पहले ही अलर्ट जारी किया है. इस बीच कोरोना के नए मामले में बढ़ोतरी की वजह से देश में एक बार फिर चिंता बढ़ने लगी है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?