राजनीतिराष्ट्र

कांग्रेस ने सीट बंटवारे पर चर्चा को दो समितियां बनाईं

नई दिल्ली. कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी ने सीट बंटवारे पर महाविकास आघाड़ी (एमवीए) सहयोगियों के साथ बातचीत करने के लिए दो समितियों का गठन किया है. महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं. विधानसभा चुनाव अक्तूबर या नवंबर में होने की संभावना है.

लोकसभा चुनाव में एमवीए ने बेहतर प्रदर्शन किया था. महाविकास आघाड़ी ने 48 में से 30 सीट जीतकर अपनी स्थिति मजबूत की है. इससे गठबंधन को विधानसभा चुनाव में जीत की दहलीज तक पहुंचने की उम्मीद जगी है.

कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे ने दो समितियों का गठन किया है. इसमें एक समिति महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस समिति (एमपीसीसी) और दूसरी मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस समिति (एमआरसीसी) के लिए बनाई गई है.

सात सदस्य एमपीसीसी समिति में नाना पटोले, बालासाहेब थोराट, विजय वडेट्टीवार, पृथ्वीराज चव्हाण, नितिन राउत, आरिफ नसीम खान और सतेज पाटिल शामिल हैं. मुंबई के लिए तीन सदस्य समिति बनाई गई है. इस समिति में वर्षा गायकवाड़, अशोक जगताप और असलम शेख शामिल है.

aamaadmi.in
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?