खेलछत्तीसगढ़बिलासपुररायपुर

CG Sports News: राष्ट्रीय स्केटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने, 70 खिलाड़ी बिलासपुर से रवाना हुए रायपुर..

CG Sports News: 6 जून से रायपुर में शुरू होने वाले राष्ट्रीय स्केटिंग प्रतियोगिता के लिए जिले के 70 से अधिक खिलाड़ी

CG Sports News: 6 जून से रायपुर में शुरू होने वाले राष्ट्रीय स्केटिंग प्रतियोगिता के लिए बिलासपुर जिले के 70 से अधिक खिलाड़ी रायपुर पहुंचने वाले हैं। प्रतिभागियों के कोच को पूरा भरोसा है की चाहे संसाधन की कमी भले ही हो, फिर भी जिले के खिलाड़ी शानदार खेल दिखाकर पदक जीतने में सफल होंगे।

नीलेश माडे़ेवार जो की बिलासपुर रोलर स्पोर्ट एसोसिएशन अध्यक्ष है उनके अनुसार शहरी के साथ-साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे भी अब इस स्पोर्ट्स से जुड़ते जा रहे। किंतु नेशनल्स स्टैंडर्ड के ट्रैक नहीं होने के अभाव में बच्चों की ट्रेनिंग में बाधा आती है।

बेहतर ट्रेनिंग के लिए खिलाड़ियों के नेशनल्स स्टैण्डर्ड के ट्रैक की आवश्यकता है। जिसे वे इस स्पोर्ट को बतौर कॅरियर ऑप्शन के रूप में भी सके पाए।

सुविधाओं के अभाव में भी जीत रहे पदक

कोच ए. फ्रेंक्लिन के अनुसार रोलर स्केटिंग के खिलाड़ियों के लिए प्रॉपर ट्रैक की उचित व्यवस्था नहीं है। पार्किंग लॉट और सुबह-सुबह बाहरी सड़कों पर प्रैक्टिस कर बच्चे दमदार खेल दिखाते हुए नेशनल्स में गोल्ड मेडल जीतकर ला रहे हैं।

aamaadmi.in

सिर्फ एक ग्राउंड रेलवे में है, जो भी काफी छोटा है। बच्चों को यदि हम ओलंपिक्स में खेलता हुआ देखना चाह रहे हैं तो इसके लिए हमे उन्हें उस लेवल के स्केटिंग ट्रैक की जरूरत है।

CG Sports News: स्केटिंग में बिलासपुर के खिलाड़ियों का रहता है दबदबा

बिलासपुर के पुनीत माड़ेवार, साहिल यादव, श्रिया सरकार, बिनोय, अविरल गुप्ता, प्रांजल,निदान माड़ेवार, सीखा चावला आदि रोलर स्पोर्ट्स के नेशनल प्रतियोगिता में अभी तक स्वर्ण, रजत सहित कांस्य जैसे पदक जीत चुके हैं।रायपुर में भी आयोजित हो रहे राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सभी खिलाड़ियों ने एक बार फिर से पदक जीतने का पूरा भरोसा दिखाया है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button
सूरज की रोशनी या फिर सप्लीमेंट,किसमे ज्यादा विटामिन डी सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे दीपिका – रणवीर लालबाग के राजा का क्या है इतिहास ? जाने भेड़ियों को मारने पर कितनी सजा मिलती है?