छत्तीसगढ़बड़ी खबरें

CG NEWS: समिति प्रबंधक पर 1 करोड़ गबन करने के मामले में अपराध दर्ज…

राजनांदगांव । गातापार थाना क्षेत्र के मुढ़ीपार में सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक धनेश्वर साहू द्वारा किसानों के कृषि ऋण की राशि का गबन कर लिया गया है।

राजनांदगांव । गातापार थाना क्षेत्र के मुढ़ीपार में सेवा सहकारी समिति प्रबंधक धनेश्वर साहू द्वारा किसानों के कृषि ऋण की राशि का गबन कर लिया गया है। गबन की राशि करीब 1 करोड़ 9 लाख रुपए है। 214 किसानों के यह कृषि ऋण की राशि है।

इसके बाद प्रबंधक धनेश्वर साहू पर गातापार थाने में धारा 420, 406, 409 के तहत FIR दर्ज कर लिया गया है। दरअसल बीते खरीफ सीजन के दौरान किसानों ने यह राशि कृषि ऋण के लिए ली थी। और ये किसान निर्धारित समय से अपने कर्ज की राशि भी जमा करते रहें।

लेकिन किसानों के खाते में यह राशि जमा होना समिति प्रबंधक की तरफ से दर्ज ही नहीं किया गया। जब सब किसान फिर से नए सीजन में कृषि ऋण लेने समिति पहुंचे तो उनको पुराना कर्ज बकाया होने की खबर मिली। जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत प्रशासन से की। धनेश्वर साहू को खैरागढ़ सहकारी बैंक के प्रबंधन ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।और जांच के बाद धनेश्वर पर केस दर्ज किए हैं।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button