छत्तीसगढ़बड़ी खबरें

Bilaspur: ज्वेलरी व्यापारी से ग्राहक ने कर दी 18 लाख की धोखाधड़ी…

Bilaspur। बैंक में बंधक फ्लैट को बेचने का झांसा देकर गोंड़पारा में रहने वाले एक व्यवसायी से18 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। जिसकी पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दी है…

दीपक सोनी ज्वेलरी व्यापारी है और वे कोतवाली क्षेत्र के गोंड़पारा के रहने वाले हैं। पुलिस को उन्होंने बताया है कि उनकी दुकान में खरीदारी के लिए उसलापुर में रहने वाला अभिषेक तिवारी आता था। जिसका भुगतान वह नकद अथवा चेक के जरिए करता। लंबे वक्त से दुकान में खरीदारी करने के चलते उनके बीच पारिवारिक संबंध बन गए। इसका फायदा उठाते हुए अभिषेक ने उधारी में सामान खरीदना शुरू कर दिया।

Bilaspur: जिसका भुगतान वह किश्तों में करने लगा। धीरे-धीरे करते उसकी उधारी की रकम बहुत बढ़ गई। उधारी की रकम जब व्यवसायी ने उससे मांगी तो वह अपने फ्लैट को बेचने की बात कहने लगा।इसी में उधारी की रकम को समायोजित कर लेने कहा।

फ्लैट खरीदने की बात कहते हुए व्यवसायी ने सौदा भी तय कर लिया। सौदे के दौरान ही पांच लाख 50 हजार उसे रुपये दे दिए। फिर अलग-अलग समय में वह रुपये लेता रहा। व्यवसायी ने ऐसा करते करते 18 लाख रुपये उसे दे डाले। फ्लैट की रजिस्ट्री इसके बाद भी नहीं हो पाई, व्यवसायी को बाद में इसका पता चला कि अभिषेक का फ्लैट तो बैंक में बंधक है।

बैंक ने फ्लैट को कुर्क करके नीलाम कर दिया है। अभिषेक से व्यवसायी ने अपने रुपये की मांग करी तो वह टालमटोल करने लगा, फिर नोटरी के समक्ष लिखा पढ़ी कर उसने रुपये लौटाने की बात कही। कुछ समय बीत गया फिर उसने रुपये देने से मना कर दिया। पुलिस ने शिकायत की जांच के पश्चात जुर्म दर्ज कर मामले को अपने संज्ञान में लिया है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button